कॉपरेटिव बैंक की वार्षिक आमसभा संपन्न, उद्घाटन समारोह में डीएम ने कार्यों को सराहा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के केंद्रीय सहकारिता बैंक की वार्षिक आमसभा मंगलवार को यहां संपन्न हुई।

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए संपन्न वार्षिक आमसभा की अध्यक्षता बैंक के चेयरमैन संतोष कुमार सिंह ने की जबकि आमसभा का उद्घाटन जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके पूर्व डीएम ने सहकारिता बैंक के नव निर्मित भवन का भी निरीक्षण किया। इस नव निर्मित भवन में सहकारिता विभाग से जुड़े कई कार्यालय, बैंक सहित अन्य कार्यों का संपादन होगा।

भवन के निरीक्षण के बाद वार्षिक आमसभा के उद्घाटन समारोह में डीएम ने कहा कि बैंक ने जिस प्रकार से अपने आप को संकट से उबारा है, इसके लिए बैंक प्रबंधन के साथ ही सहकारिता विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मी धन्यवाद के पात्र है। उम्मीद है कि सहकारिता बैंक निकट भविष्य में और बेहतर कार्य करेगा और सहकारिता के क्षेत्र में एक मिसाल कायम करेगा।

आमसभा में बैंक के प्रबंध निदेशक अमर कुमार झा एवं चेयरमैन संतोष कुमार सिंह ने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में बैंक उतरोतर विकास कर रहा है। साथ ही जिले के कई पैक्स जो डिफॉल्टर थे उनसे न सिर्फ वसूली की गयी बल्कि उन्हे डिफॉल्टरशिप से भी मुक्त किया गया। यहां तक कि किसानों को बांटे गये करोड़ों रुपए के ऋण की भी वसूली की गयी। बैंक अपने उदेश्यों की प्राप्ति की ओर निरंतर अग्रसर है। आमसभा में बैंक के कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया। साथ ही आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा की गई। आमसभा में बैंक के निदेशक मंडल के सभी सदस्यगण एवं जिले के सभी पैक्सो के अध्यक्ष मौजूद रहे।