डीटीओ के खिलाफ कांगेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिला मुख्यालय में वाहन जांच के दौरान डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा द्वारा गाली-गलौज करने एवं मनमाना जुर्माना वसूल करने को लेकर बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान कांग्रेस नेता मो. शाहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान, वार्ड पार्षद सिकंदर हयात, मो. एजाज, मो. इबरार एवं शहाबुद्दीन उर्फ नन्हे कुरैशी ने कहा कि डीटीओ द्वारा सोमवार को एक युवक के साथ वाहन जांच के दौरान दुव्र्यवहार किया गया एवं उससे पहले एक अधिवक्ता के भांजा का बाइक पकड़ उसे जब्त कर किया गया। बाद में अधिवक्ता का गया में देहान्त हो गया। कहा कि इसे किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीटीओ का ऐसा कारनामा है कि लोग अब बोल रहे हैं कि मेरा मजबूरी है अभी पैसा नहीं है, मगर डीटीओ को इस ओर कोई तरस नहीं आ रहा है। लगता है कि समाज से कोई मतलब नहीं है। मनीष कुमार की बाइक वर्तमान में नगर थाना में रखी गई है। उनके पास पैसानहीं था कि वह अपना बाईक छुड़ा सकें। वह गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। उनके मामा एक समाजसेवक के रूप में जाने जाते थे। मनीष की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है कि वह अपना बाईक छुड़ा सकें।

डीटीओ की गाली-गलौज एवं तानाशाही औरंगाबाद की जनता अब बर्दाश्त नहीं करेगी। मेडिकल इमरजेन्सी और किसी समस्याओं को लेकर वाहन से जा रहे लोगों के साथ सहानूभूतिपूर्वक पेश आना चाहिए। यह न कि गाली-गलौज और किसी को बेईज्जत करना। कोरोना काल में एक तरफ जनता लाॅकडाउन में परेशान है, किसी के पास खाना खाने का पैसा नहीं है, भूखमरी से लोग मर रहे हैं। वर्तमान समय में लोग कोरोना बीमारी से जूझ रहे हैं और ऐसे में उन्हें परेशान किया जा रहा है, यह गलत है। जुर्माना के नाम पर पैसे वसूलने केे नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है। सभी तरह के कामकाज बंद है और लोगों की आमदनी भी ठप्प हो गई है। इस मामले मेंडीएम सौरभ जोरवाल को एक ज्ञापन सौंपा गया है। साथ ही साथ डीटीओ पर कार्रवाई की मांग की गई है। कहा कि यदि डीटीओ पर कार्रवाई नहीं हुआ तो लोग आंदोलन करने पर बाध्य हो जाएंगे। इसके पूर्व भी डीटीओ ने अजनबीमजदूरों को पीटा था एवं अन्य लोगों के साथ दूव्र्यवहार किया था। ज्ञापनसौंपने वालों में रोहित कुमार, मो. जुल्फेकार, मो. शहाबुद्वीन उर्फ पिंटू कुमार, सुधीर कुमार, मो. ईबरार, मो. नूर आलम, पप्पू कुमार, मो. लाडले, मो. अरबाज कुरैशी, मो. महसुद, मो. एकबाल, मो. रिजवान, मो. शाहनवाज, इबरार सहित अन्य शामिल रहे।