बिहार में 15 मई तक लगा कंप्लीट लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के बीच राज्य सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। बिहार में अब 15 मई तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा कर दी है।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है- कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।


बता दें कि बिहार में 110000 से ऊपर ही कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। वही लगातार कई दिनों से 10000 से ऊपर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं मौत के आंकड़ों में भी पिछले 1 महीने में बेतहाशा वृद्धि हुई है। बिहार के अधिकतर अस्पताल ऑक्सीजन संकट से जूझ रहे हैं। वहीं अस्पतालों में अब बेड की कमी भी सामने आने लगी है। ऐसे में राज्य सरकार के द्वारा कंप्लीट लॉकडाउन का फैसला कोरोना संक्रमण को तोड़ने में कितना कामयाब होगा यह आने वाला वक्त बताएगा।