पटना में 13 जनवरी को मुख्यमंत्री देंगे 25 हजार नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा दूसरे चरण में चयनित 25 हजार शिक्षकों को गांधी मैदान में 13 जनवरी को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौपेंगे। वहीं, इस दिन राज्य के अन्य जिलों में भी नियुक्ति पत्र वितरण समारोह होगा। इसमें शेष शिक्षकों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

इसके साथ-साथ पहले चरण में पूरक रिजल्ट वाले 2772 शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने बुधवार को सभी प्रमंडलों और जिलों को दिशा-निर्देश भेज दिया है। बीपीएससी द्वारा पहले चरण में नियुक्त शिक्षकों को भी दो नवंबर, 2023 को गांधी मैदान समेत अन्य जिलों में औपबंधिक नियुक्तिपत्र सौंपा गया था। इसी तर्ज पर दूसरे चरण में कार्यक्रम तय किये गये हैं। दूसरे चरण में 92 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है, जिनकी काउंसिलिंग जिलों में चल रही है। पटना के गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों को बसों से जिलों से भेजा जाएगा। 600 से अधिक बसों से शिक्षक पटना लाए जाएंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभाग में छह जनवरी को एक बैठक में रखी गयी है।

29 जिलों के शिक्षक आएंगे 

पटना समेत छह प्रमंडलों के 29 जिलों के शिक्षक गांधी मैदान आएंगे। तीन प्रमंडल भागलपुर, कोसी और पूर्णिया के सभी जिलों के शिक्षक गांधी मैदान नहीं आएंगे। इन्हें जिले में ही औपबंधिक नियुक्ति-पत्र दिये जाएंगे। पटना, नालंदा और वैशाली जिले के सभी चयनित शिक्षक 13 को पटना आएंगे।

देश, प्रदेश व अपने जिले की प्रमुख खबरें पाएं अपने मोबाइल पर, जुड़ें हमारे व्हाट्सएप चैनल से किलिक करें Join

https://whatsapp.com/channel/0029Va4gWHNCsU9LwFGSaZ1z