मुख्यमंत्री ने सभी डीएम के साथ की कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश, जानिए

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक हुई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से दी। उन्होंने डेली टेस्ट पाॅजिटिविटी रेट, एक्टिव केसेज, प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर जांच की संख्या, जिलावार एक्टिव केसेज, रिकवरी रेट, कुल जांच, आर0टी0पी0सी0आर0 जांच एवं टीकाकरण के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी।

कोविड अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता एवं ऑक्सीजन सिलिंडर आदि के संबंध में भी जानकारी दी। सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों के संबंध में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति एवं उससे निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों ने भी अपने-अपने जिलों का फीडबैक मुख्यमंत्री को दिया।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार के लिए जो भी जरुरी कदम उठाने की आवश्यकता है, इसके लिये कार्रवाई करें। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या पायी जा रही है, उन सभी जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाकर काम करें। टीकाकरण का कार्य भी तेजी से करें।

आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट ससमय मिले ताकि जो संक्रमित होंगे, उन्हें अपनी स्थिति का पता चल सके और वे अपना इलाज ससमय शुरु करा सकेंगे। अन्य राज्यों से जो बिहार के लोग वापस आ रहे हैं, उनके लिए अनुमंडल स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर में सभी जरुरी सुविधाओं की व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि अक्सीजन सप्लाई की उपलब्धता हर हालत में सुनिश्चित कराया जाय।

बैठक में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चैधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे, जबकि वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सभी प्रमंडलीय आयुक्त/सभी जिला पदाधिकारी/सभी पुलिस महानिरीक्षण/सभी पुलिस उप महानिरीक्षक/सभी वरीय पुलिस अधीक्षक एवं चिकित्सा पदाधिकारी जुड़े हुए थे।