कृषि बिल के विरोध में जाप का बेमियादी धरना तीसरे दिन भी रहा जारी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। कृषि बिल के विरोध में जन अधिकार पार्टी द्वारा शहर के दानी बिगहा में दिया जा रहा बेमियादी धरना रविवार को तीसरें दिन भी जारी रहा। तीसरे दिन के धरना का नेतृत्व युवा जाप के जिलाध्यक्ष रमेश यादव ने किया। धरना को बतौर मुख्य वक्ता संबोधित करते हुए पार्टी के किसान मजदूर नेता भोला यादव ने कहा कि सरकार किसानों के दर्द को नहीं समझ रही है।

धरना पर बैठे जाप नेता
धरना पर बैठे जाप नेता

किसानों को हर हाल में एमएसपी की गारंटी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कुछ और दिनों तक किसानों की मांगे नहीं मानी तो देश का हर किसान केंद्र सरकार का विरोध करता हुआ दिखाई देगा। हर पार्टी के लोग इस काले कानून के विरोध में सड़क पर उतरने के लिए विवश हो जाएंगे। दिल्ली में कई किसान इस आंदोलन में अपनी शहादत दे चुके हैं। माइनस डिग्री जैसे टेंपरेचर में किसान बैठकर भारत सरकार के खिलाफ में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रकृति भी सरकार की तरह किसानों पर कहर ढा रही है लेकिन किसानों के चट्टान की तरह मजबूत इरादों को देखकर अब नहीं लगता कि सरकार उनकी बातों को नहीं सुनेगी। उनको सुनना ही पड़ेगा।

दिन-प्रतिदिन किसानों की संख्या दिल्ली में बढ़ती जा रही है। हर राज्य से किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं। लग रहा है कि कहीं यह साल नरेंद्र मोदी का अंतिम साल न हो। बीजेपी और नरेंद्र मोदी सिर्फ राजपाट तथा बंगाल के चुनाव पर अपना फोकस कर रहे है। उन्हे बंगाल के चुनाव को किसी प्रकार से जीतने की चिंता है और किसानों की चिंता सरकार को नहीं है। धरना में जन अधिकार पार्टी के औरंगाबाद से प्रत्याशी रहे सुभाष गुप्ता, राजू सक्सेना, विक्की कुमार, मिथिलेश यादव, राजकिशोर पांडेय, रामपुकार गुप्ता, अमर कुमार, नंदन कुमार, जमील अख्तर, संजय कुमार शर्मा, सोनू कुमार सिंह एवं टोनी यादव भी शामिल रहे।