औरंगाबाद में BPSC PT का पर्चा लीक! सेंटर पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

औरंगाबाद (मनोज शर्मा/ शुभम पाण्डेय)। बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा (BPSC 66th Exam 2020) के दौरान औरंगाबाद के बीएल एंग्लो स्कूल स्थित सेंटर पर प्रश्न पत्र लीक होने का परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है। पेपर लीक का आरोप लगाकर परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र में जबरदस्त हंगामा किया। कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और परीक्षा छोड़कर सेंटर के बाहर आ गए।

औरंगाबाद के बीएल एंग्लो स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर हंगामा करते परीक्षार्थी।
औरंगाबाद के बीएल एंग्लो स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर हंगामा करते परीक्षार्थी।

हंगामा की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा, एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार सहित जिले के तमाम पदाधिकारी आनन-फानन में परीक्षा केंद्र पर पहुंचे गए। उन्होंने हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। हालांकि परीक्षार्थी किसी भी अधिकारी की बात नहीं सुन रहे।

परीक्षार्थियों का कहना है कि हम लोगों के सामने प्रश्न पत्र को नहीं खोला गया है बल्कि प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र में आने से पहले लीक हो गया है। हालांकि अधिकारी प्रश्न पत्र लीक होने की बात से साफ इनकार कर रहे हैं। बार-बार परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने के लिए कह रहे हैं लेकिन फिलहाल परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के बाहर हैं। हंगामे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती सेंटर पर कर दी गई है। परीक्षार्थी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं।