भाजपा के जिला मंत्री ने की डीएम से देव नपं क्षेत्र के पात्र लाभुको को आवास योजना का लाभ देने की मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भाजपा के जिला मंत्री सह विप सभापति के प्रतिनिधि आलोक कुमार सिंह ने शनिवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष के साथ औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल से मुलाकात कर देव नगर पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता रखने वाले लोगो को योजना का लाभ प्रदान करने की मांग की रखा।

श्री सिंह ने डीएम को दिए पत्र में कहा है कि देव को राज्य सरकार द्वारा नगर पंचायत अधिसूचित किया गया है। आवास योजना की अहर्ता रखने वाले योग्य पात्रता धारी प्रतीक्षारत गरीब परिवारों को चयनित सूची के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान किया जाए। इस सूची में चयनित कुछ ऐसे परिवार से मिल कर उनकी समस्याओं को मैंने खुद देखा है जिनके पास रहने लायक घर नही है। बरसात के समय किसी तरह प्लास्टिक और तिरपालों के सहारे परिवार का बचाव कर सके है।

भीषण ठंड के इस मौसम में भी वे शीतलहर झेलने को बाध्य है। सरकार भी ऐसे गरीब परिवार को अपना जीवन स्तर ऊंचा करने के लिहाज से ही प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान करने की परिकल्पना रखी है। इसलिए जिलाधिकारी से गुणवत्ता एवं प्राथमिकता के आधार चयनित लाभार्थियों को आवास योजना का लाभ प्रदान किया जाए। साथ ही उन्होने प्रख्यात सूर्य मंदिर देव में भगवान सूर्य के जन्मोत्सव अचलासप्तमी के दिन विधि विधान से त्रिकाल पूजा पाठ की भी मांग की।

जिला मंत्री ने प्रख्यात सूर्य मंदिर देव में सूर्य जन्मोत्सव अचलासप्तमी के दिन विधि विधान से त्रिकाल पूजा पाठ साज सज्जा के साथ कराने का आग्रह किया। कहा कि देव को पर्यटन स्थल का दर्जा प्रदान किया गया है। देव में सूर्य जन्मोत्सव की महत्ता को देखते हुये पर्यटन विभाग द्वारा सूर्य महोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया है ।

देव क्षेत्र के लोगो की धार्मिक भावना और आस्था को ध्यान में रखते हुये इस बार भी अचलासप्तमी 7 फरवरी को विधिवत साज सज्जा और वैदिक रीतियों से जन्मोत्सव मनाने हेतु देव सूर्य मंदिर धार्मिक न्यास समिति को आवश्यक निर्देश देने का आग्रह किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी बिंदुओं पर उचित निर्णय का आश्वासन दिया और सूर्य जन्मोत्सव को भावना और आस्था के अनुरूप मनाने हेतु न्यास समिति को निर्देशित करने की बात कही। इस दौरान नबीनगर के वार्ड 13 की समस्या, दाउदनगर के जिनोरिया अतिरिक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र के लिए बनने वाले भवन की समस्याओं को भी रखा।

ADVT

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)