बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार, चोरी की छः बाइक बरामद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद पुलिस ने एक बड़े बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चोरी की पांच बाइक बरामद करने के साथ ही गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार कर पूरे गिरोह का समूल नाश कर दिया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि गिरोह के एक मात्र फरार सदस्य की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न संदिग्ध ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है।

https://liveindianews18.in/nitish-kumars-big-statement-i-dont-want-to-make-cm-nda-whatever-i-want/

यह जानकारी देते हुए औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार ने यहां प्रेसवार्ता में बताया कि पिछले 4 अक्टूबर को फेसर थानाध्यक्ष ने हुसैनाबाद पुल के पास वाहन चेकिंग में काला रंग की एक पल्सर मोटरसाईकिल पर बैठे तीन लोगो-दरियापुर निवासी चालक विकास कुमार, सुशील कुमार एवं नीरज कुमार पिता अमरजीत ठाकुर को रोक कर कागजात की मांग की। उस वक्त तीनों ने स्वीकार किया कि गाड़ी का कोई कागजात नहीं है। गाड़ी चोरी का है। यह गाड़ी तीनों में से एक सुशील ने डिहरी के शमशान घाट से चुराई थी। इस मामलें में विकास के फर्द बयान पर चोरी की एक पैशन प्रो मोटरसाईकिल को दरियापुर के नीरज कुमार के घर से बरामद किया गया। इस मामले में भादवि की धारा-379, 414, 420 के तहत फेसर थाना कांड सं.-99/20 अंकित होने के बाद रौशन एवं सुशील द्वारा ग्लैमर गाड़ी को पोखराहा के नहर किनारे में फेक दिया गया था, जिसे बरामद किया गया।

अनुसंधान के क्रम में रौशन एवं सुशील को रविवार को देर रात गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद दोनो ने फर्दबयान में बताया कि उनलोगों ने लगभग 17 गाड़ी चोरी की हैं। कभी सुशील तो कभी रौशन लाईनर का काम करता था और एक भाई गाड़ी चोरी करता था। गाड़ी चोरी कर दस हजार, बारह हजार में यें जहां-तहां बेचते थे पूछताछ में बताया कि इन दोनों भाईयों को गाड़ी चलाने का शौक है। इसलिए गाड़ी चोरी करते हैं। दोनों भाईयों को गिरफ्तार करने के बाद रौशन कुमार का फर्दबयान लिया गया। उसने बताया कि हुसैनाबाद में बारात से 1 जुलाई को पल्सर मोटरसाईकिल चोरी की थी, जिसे दाउदनगर थाना के उमरचक निवासी राहुल कुमार को दिया हैं और दो पैशन प्रो मोटरसाईकिल इसी गांव के राकेश कुमार को दिया हैं। इसके आधार पर दाउदनगर जाकर राहुल के घर छापेमारी में वहां से राहुल एवं पल्सर मोटरसाईकिल को बरामद किया गया एवं राकेश कुमार के घर से एक मोटरसाईकिल पैशन प्रों के साथ उसे भी गिरफ्तार किया गया।

राकेश कुमार का बयान लिया गया तो उसके द्वारा बताया गया कि उसने एक पैशन प्रो गाड़ी को हसपुरा थाना के रघुनाथपुर निवासी रंजन कुमार को दिया है। राकेश कुमार के बयान के आधार पर रघुनाथपुर में छापेमारी किया गया तो वहां से पैशन प्रो बरामद किया गया और रंजन को गिरफतार किया गया। कांड में इनके बयान के आधार पर अभी तक छः मोटरसाईकिल बरामद किया गया है। 6 मोटरसाईकिल रफीगंज के बहादुरपुर बिगहा के संजय कुमार को सुशील एवं रौशन ने दिया हैं जिनके यहां छापेमारी किया गया तो वह घर से फरार पाया गया। इस मामलें में कुल दस नामजदों में-फेसर थाना के दरियापुर का विकास कुमार, नीरज कुमार, , फेसर थाना के घेटरा के दो नाबालिग सुशील कुमार व रौशन कमार, ओबरा थाना के फतेहा का नितीश कुमार, दाउदनगर थाना के उमरचक का राहुल कुमार, राकेश कुमार, हसपुरा थाना के रघुनाथपुर का रंजन कुमार एवं रफीगंज के बहादुरपुर बिगहा का संजय कुमार शामिल है। इनमें विकास कुमार, नीरज कुमार व सुशील कुमार को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। वही दोनो नाबालिगों, नितीश कुमार, राहुल कुमार, राकेश कुमार एवं रंजन कुमार को गिरफ्तार किया गया है जबकि संजय कुमार फरार है। इनके पास से दो पल्सर मोटरसाईकिल, एक ग्लैमर एवं तीन पैशन प्रो बाइक बरामद किया गया है। मामले का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम में फेसर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर, पुसअनि रणवीर सिंह, पुअनि मनोज कुमार सिंह, सिपाही विकास कुमार, कुमार दीपक सिंह, मासूम अली, अनुरंजन कुमार सिंह, कमलेश कुमार एवं विजय कुमार शामिल है।