Bihar Politics : पलटी मार कर पुनः सीएम बनते ही नीतीश को कानू-हलवाई समाज ने दी सीधी चुनौती, कहा-इधर-उधर होकर मुख्यमंत्री बनना विडंबना, ठगा जा रहा समाज लेगा बदला, सत्ता में हिस्सेदारी नही मिलने पर देंगे वोट की चोट

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पलटी मार कर एनडीए खेमे के साथ नीतीश कुमार के पुनः मुख्यमंत्री बनते ही बिहार के कानू-हलवाई समाज ने उन्हे देख लेने की सीधी चुनौती दी है।


इधर-उधर होकर नीतीश का सीएम बनना विडंबना

औरंगाबाद के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित कानू-हलवाई अधिकार  महासम्मेलन में कानू-हलवाई संघर्ष सेवा फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कानू ने कहा कि यह बिहार की विडम्बना है कि नीतीश कुमार कभी आरजेडी तो कभी बीजेपी के साथ जाते है।  इससे बिहार के लोग ठगे जाते है। हमारे समाज के लोग ठगे जाते है लेकिन अब हमारा समाज ठगे जाने को तैयार नही है।


लोस-विस चुनाव में समाज को मिले आबादी के अनुरूप हिस्सेदारी

समाज जग चुका है और 2024-25 के लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में बिहार में कानू-हलवाई समाज को आबादी के अनुसार सत्ता में हिस्सेदारी और राजनीति में भागीदारी नही मिली तो हम राजनीतिक दलों को सबक सिखाएंगे। नीतीश कुमार को भी मजा चखाएंगे। वोट की चोट देंगे। लोकतांत्रिक सिस्टम के तहत समाज के लोग नोटा का बटन दबाएंगे और मजा चखाएंगे।

संगठन के आह्वान समाज राजनीतिक दलो को देगा वोट की चोट-

कहा कि संगठन के आह्वान पर कानू-हलवाई समाज वोट की चोट देकर हमारा हिस्सा नही देनेवालो को हराएगा तो वें औकात में आ जाएंगे। उन्होने  कहा कि हर राज्य की सरकार ने हमारी उपेक्षा की है। बिहार में हमारी आबादी 7 प्रतिशत है लेकिन जातीय सर्वे में सरकार ने हमारी आबादी को कम कर मात्र 3 प्रतिशत दिखाया है। यह हमारे समाज के साथ नाइंसाफी है। हमने अपने संगठन के स्तर से सब कुछ पता लगाया है। हर ब्लॉक में सर्वेक्षण नही हुआ है। इस कारण हम इस सर्वेक्षण और उसके आंकड़ों को सिरे से खारिज करते है। 

जातीय सर्वे के आंकड़े विश्वसनीय नही, फिर से हो सर्वेक्षण-

बिहार में हम मांग करते है कि फिर से जातीय सर्वे कराया जाए। सरकार हमारे समाज की संख्या के सही आंकड़ों को सामने लाए। राजनीतिक दल लोकसभा-विधानसभा चुनाव में हमारे समाज को आबादी के अनुरुप टिकट दे। सिर्फ जितनी जिसकी आबादी, उतनी उसकी हिस्सेदारी कहने भर से काम नही चलेगा बल्कि इसे कर के भी राजनीतिक दलों को दिखाना होगा। ऐसा कर के नही दिखाने पर समाज राजनीतिक दलों को सबक सिखाने को तैयार है।


आबादी के अनुरूप समाज को टिकट दे राजनीतिक दल

संगठन के एक आह्वान पर समाज के लोग राजनीति और सत्ता में आबादी के अनुसार हिस्सेदारी नही देने वालों को वोट की चोट देंगे। उन्हे हराकर औकात में लाने के लिए नोटा दबाने का भी काम करेंगे।

तीन प्रतिशत आबादी व वोट परसादी नही चलेगा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश सचिव दिलीप कुमार गुप्ता ने कहा कि तीन प्रतिशत आबादी और वोट परसादी नही चलेगा। हमारे समाज का वोट परसादी के रूप में अलग-अलग राजनीतिक दलो में नही बंटेगा। हमारे समाज का एकमुश्त वोट उस दल को मिलेगा जो हमारे समाज को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हमारे समाज के नेताओं को टिकट देगा।  

इन नेताओं ने किया संबोधित, ये रहे मौजूद-

कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के जिलाध्यक्ष रामपुकार गुप्ता ने की। कार्यक्रम में राष्ट्रीय वैश्य महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह एलजेपीआर के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रकाश चंद्रा, जिला संयोजक  संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद, जिला प्रभारी रामविलास साव एवं औरंगाबाद प्रखंड अध्यक्ष नंदलाल साव आदि ने भी विचार रखे। महासम्मेलन में समाज के नेता संजय प्रसाद गुप्ता, विनोद प्रसाद गुप्ता, बांसदेव प्रसाद, राजू कुमार, रामप्यारे साव, राकेश कुमार, राजू साव, कपिल साव, अरविंद साव, सुरजपत साव, नाथुन साव, गुड्डू साव, अरुण साव, दिलीप साव, राकेश साव, सोनू कुमार एवं उदय कुमार आदि मौजूद रहे।