Bihar Political Crisis : आज दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश, तेजस्वी बनेंगे डिप्टी सीएम

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। जदयू नेता नीतीश कुमार आठवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में आज बिहार की बागडोर फिर से संभालेंगे। नीतीश कुमार बुधवार दोपहर दो बजे बिहार के नए मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ लेंगे। जबकि, राजद नेता तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री होंगे। बताया जा रहा है कि बुधवार को सिर्फ नीतीश कुमार और तेजस्वी ही शपथ लेंगे। कैबिनेट विस्तार बाद में किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि नीतीश कुमार कल दोपहर दो बजे राजभवन में आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ लेंगे। जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम के रूप में दूसरी बार पद व गोपनियता की शपथ लेंगे। दोपहर दो बचे शपथ ग्रहण की सूचना राजद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किया है।

नीतीश कुमार को 165 विधायकों का मिला समर्थन

नीतीश कुमार को बिहार के सात दलों के 164 विधायकों का इसबार समर्थन मिला। राजभवन में विधायकों के समर्थन वाली चिट्ठी सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने दावा किया कि उनके साथ सात पार्टियों का समर्थन है। जिसमें 164 विधायक हैं। इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक का भी सपोर्ट है।

विपक्ष में अकेले बैठेगी भाजपा

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ छोटे दलों को नष्ट करना है। इस बार बिहार में ऐसा नहीं होगा। बिहार में सभी पार्टियों का हमे समर्थन है। ऐसे में विधानसभा में विपक्ष पर भाजपा अकेले बैठे नजर आएगी।

ये दल हैं जो कर रहे हैं नीतीश कुमार का समर्थन, जानिए इनके विधायकों की संख्या

जदयू – 43 विधायक

राजद – 79 विधायक

कांग्रेस- 19 विधायक

सीपीआई- 2 विधायक

सीपीएम- 2 विधायक

सीपीआई एमएल- 12 विधायक

हिन्दुस्तानी आवाम माेर्चा- 4 विधायक

निर्दलीय- 1 विधायक

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)