Bihar Board : मैट्रिक व इंटर रजिस्ट्रेशन की तिथि 15 अक्टूबर तक बढ़ी

Patna (Liveindianews18)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 (सत्र 2020/2022) के रजिस्ट्रेशन की तिथि 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

पहले यह तिथि 20 सितंबर से 25 सितंबर तक थी। यह जानकारी देते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए रजिस्ट्रेशन करने एवं शुल्क जमा करने की तिथि 15 अक्टूबर तक विस्तारित की गयी है। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों के प्रधान अब तक रजिस्ट्रेशन से वंचित विद्यार्थियों का 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन भरना एवं शुल्क जमा करना सुनिश्चित करें। साथ ही 25 सितंबर तक जिन विद्यार्थियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है लेकिन किसी कारणवश शुल्क जमा नहीं किया जा सका है तो शुल्क 15 अक्टूबर तक जमा किया जा सकता है।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए इंटर का पोर्टल तथा मैट्रिक का पोर्टल उपर्युक्त कार्य के दरम्यान सभी शिक्षण संस्थानों में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए विद्यार्थियों द्वारा भरे गये रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में काउंटर लगाये जायेंगे जिसमें सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कठोरता पूर्वक सुनिश्चित किया जाये। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के क्रम में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर त्वरित समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

हमारे Whatsapp Group से जुड़े- Click here

Twitter पर मिलें https://twitter.com/liveindianews18

Facebook पर मिलें– https://www.facebook.com/liveindianews18bihar

अपने मोबाइल पर अपटेप पाएं Google Playstore से ऐप डाउनलोड करें – click here