बीईओ ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, जर्जर भवन व अतिक्रमण से हुए रुबरु

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल सिंह ने अभाविप कार्यकर्ताओं के आग्रह पर देवकुंड व ओरानी के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान देवकुंड प्राथमिक विद्यालय की स्थिति काफी जर्जर व शेष भूमि को अतिक्रमणयुक्त पाया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शंकर चैधरी ने बताया कि गोह के अंचलाधिकारी को सरकारी विद्यालय की भूमि अतिक्रमणमुक्त कराने संबध में कई बार लिखित पत्र दिया गया है। समय समय पर विद्यालय के जर्जर भवन की ओर वरीय पदाधिकारियों का भी ध्याना आकृष्ट कराते आये हैं लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कोई ठोस पहल नही हुई है।

मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि जल्द ही विद्यालय को अतिक्रमण मुक्त कराकर भवन का निर्माण कराया जाएगा। विदित हो कि विगत माह पहले अभाविप के छात्र नेताओं ने विद्यालय के जर्जर भवन से भविष्य में किसी बड़ी अनहोनी होने की आशंका व्यक्त करते हुए कमरों के अभाव व विद्यालय की दयनीय स्थिति को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा था। विद्यालय निरीक्षण के दौरान अभाविप के छात्र नेता गौरव कुमार मिश्रा, समाजसेवी राकेश रंजन, संजय कुमार, मनीष कुमार, रौशन सिन्हा सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहें।