औरंगाबाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका व आरा एसपी को गृह विभाग ने हटाया

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के गृह विभाग ने 2 जिलों के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है। दोनों जिले के एसपी को गृह विभाग ने पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा है। आज जारी अधिसूचना के अनुसार भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका को बिहार पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।

गृह विभाग ने इन दोनों पुलिस अधीक्षकों को पटना पुलिस हेडक्वार्टर बुलाया है। बिहार सरकार ने दोनों एसपी को हटाने की अधिसूचना जारी करते हुए मुख्यालय में पोस्टिंग दी है।

गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक भोजपुर जिले के पुलिस कप्तान और तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे का तबादला कर दिया गया है। राकेश दुबे के साथ-साथ औरंगाबाद जिले के एसपी आईपीएस सुधीर कुमार पोरिका का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। इन दोनों अफसरों को पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।


बता दें कि बिहार में बालू के अवैध खनन के कारण सरकार की लगातार किरकिरी हो रही है। अवैध खनन के खेल में पुलिस से लेकर प्रशासन के अधिकारियों की मिलीभगत सामने आई है। अब सरकार ने ऐसे अधिकारियों और पुलिसकर्मियों एक्शन लेने का मन बना लिया है, जो बालू के इस काले कारोबार में शामिल हैं। इसमें एसपी और डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारियों पर एक्शन हो सकता है। पटना, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास और सारण जिले के अफसरों का नाम सामने आ रहा था। जिसमें से दो जिलों भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी को हटा दिया गया।