Aurangabad News : नक्सली ठिकाने से 162 आइईडी बरामद, जानिए क्या था प्लान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद और गया जिला केे सीमा क्षेत्र की छकरबंदा जंगल के लडुइया पहाड़ स्थित नक्सली ठिकाने से कोबरा, सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त नक्सल अभियान की टीम ने 162 आइईडी (केन बम) बरामद किया है।

गणतंत्र दिवस को लेकर नक्सल अभियान की टीम द्वारा जंगल में चलाए गए सर्च आपरेशन के दौरान शुक्रवार को सुरक्षाबलों को यह सफलता मिली है। बरामद केन बम भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था। बरामद होने के बाद सीआरपीएफ की बम निरोधक टीम के द्वारा सभी केन बम को जंगल में ही विनष्ट करने की कार्रवाई की गई।

एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च आपरेशन के दौरान आइईडी बरामद हुई है। अभी नक्सल अभियान की टीम पहाड़ से नहीं उतरी है। सीआरपीएफ के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ लडुइया पहाड़ पर सर्च एंड डिस्ट्रक्शन आपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च आपरेशन में पहले 13 प्रेशर आइईडी का पता चला।

जवानों के द्वारा बरामद आइईडी को मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। विनष्ट किए जाने के बाद आपरेशन जारी रखा गया। जब सुरक्षाबल नक्सलियों के एक बंकर के पास पहुंचे और उसकी तलाशी ली तो करीब एक-एक किलो वजन के 149 आइईडी बरामद हुए। सीआरपीएफ के अनुसार छकरबंदा जंगल स्थित नक्सलियों के ठिकाने से आइईडी के अलावा हथियार, कारतूस समेत अन्य विस्फोटक सामान के मिलने की सिलसिला जारी है।