वार्डों में बंद पड़े स्ट्रीट लाइट व वित्तीय अनियमितता पर संज्ञान ले नगर परिषद : मोर्चा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। संयुक्त कल्याण मोर्चा(एसकेएम) के अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने मंगलवार को औरंगाबाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से मुलाकात कर शहर के सभी वार्डों में बंद पड़े स्ट्रीट और सिंगल पोल लाइट की खराबी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है।

कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में संगठन ने कहा है कि चार वर्ष पूर्व नगर परिषद द्वारा आमंत्रित की गई निविदा संख्या-03/2015-16 के माध्यम से चयनित किए गए फर्म द्वारा हज़ारों स्ट्रीट पोल लाइट एवं 60-70 वाट सिंगल लाईट अधिष्ठापन के बाद साढ़े चार साल तक गारंटी एवं वार्षिक मेंटेनेंस की जिम्मेदारी निविदा के आधार पर दी गई थी। इसके विपरीत औरंगाबाद शहर की मुख्य सड़कों और विशेष रूप से सभी 33 वार्ड में ज्यादातर लाईट प्रतिष्ठापन के 12 महीने के बाद खराब होने लगी या हो चुकी है।

Aurangabad Bihar Twon

लाइट के खराब होने के एएमसी में दिए गए शर्तों के विपरीत ज्यादातर लाइटों को न तो बदला गया और न ही मरम्मत कराई गई, जबकि सभी स्ट्रीट लाइट अभी भी वारंटी में हैं। वारंटी की अवधि के रहते इन लाइट्स की मरम्मत या बदलाव किए बिना जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से अब इएसएसएल के माध्यम से पुनः नए लाइट्स लगाए जा रहे हैं, जो निविदा की शर्तों के अनुसार एक बड़ी वित्तीय अनियमितता है।

वर्तमान में लगभग सभी वार्ड की गलियों में लगाये गए 70-80 प्रतिशत लाईटें खराब होकर बुझी हुई है। इस कारण शहरवासियों को अंधेरे की परेशानियां झेलनी पड़ रही है। जनहित से जुड़े इस महत्वपूर्ण विषय पर त्वरित रूप से संज्ञान लेने की जरूरत है। शिष्टमंडल में मोर्चा के रविशंकर सिंह, अधिवक्ता व सामाजिक कार्यकर्ता देवकांत कुमार, पवन कुमार, रवि कुमार, सिकंदर सिंह एवं सुनील सिंह शामिल रहे।