अभी जीवित है औरंगाबाद-बिहटा रेल लाइन प्रोजेक्ट, आम बजट में मिला 50 करोड़, शुरू हो सकेगा भूमि अधिग्रहण का काम

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार के औरंगाबाद समेत तीन जिलों के लोगों के लिए चिर-प्रतीक्षित मृतप्राय हो चुकी औरंगाबाद-बिहटा रेल लाईन परियोजना अभी जिंदा है। जिंदा इस कारण है कि केन्द्र सरकार आम बजट में हर साल इस परियोजना के लिए कुछ न कुछ धन आवंटित करती रही है।

पिछले बजट में भी एक छोटी सी राशि परियोजना के सर्वे के नाम पर आवंटित हुई थी। इस बार 2022-23 के आम बजट में केन्द्र सरकार ने इस बार थोड़ी ज्यादा मेहरबानी की है। मेहरबानी इतनी सी है कि इस बार की आवंटित राशि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करने के लायक हो सकती है।

औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि औरंगाबाद-बिहटा रेल लाईन परियोजना के लिए इस बार के बजट में केन्द्र सरकार ने 50 करोड़ की राशि आवंटित की है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह राशि कम है और राशि में बढ़ोतरी के लिए वे प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि इस रेल परियोजना के बनने से पटना, अरवल, एवं औरंगाबाद जिले की एक बड़ी आबादी को सुगम रेल संपर्क उपलब्ध हो सकेगा।

ADVT

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)