बिजली बिल में गड़बड़ी से नाराज उपभोक्ताओं ने किया हंगामा, विभाग पर जनता को ठगने का लगाया आरोप

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। उपहारा थाना क्षेत्र के हमीदनगर गांव में पिछले कई महीनों से बिजली बिल में गड़बबड़ी से परेशान गांव के दर्जनों मजदूर परिवारों ने बुधवार को विभाग के एसडीओ अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ मोर्चा खोला। गांव में ही जमकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान बिजली विभाग के एसडीई मुर्दाबाद, मनमानी करना बंद करो, एक ही उपभोक्ता को डबल बिल भेजना बंद करो, बिजली बिल जमा करने के बाद भी छापेमारी करना बंद करो सहित अन्य नारे लगाए। प्रदर्शन का नेतृत्व उपभोक्ता वीरेंद्र चैबे ने किया। प्रदर्शन में शामिल राधेश्याम खत्री ने कहा कि हम बीपीएल उपभोक्ता है। हमारे घर का बिल 49 हजार 314 रुपया भेजकर मैनेज करने के लिए कार्यालय बुलाया जाता है। वहां जाने के बाद 20 हजार रुपया मांगा जाता है। वही उपेंद्र साव को बिजली कनेक्शन लगते ही 10 दिनों के बाद 1258 रुपये का बिल थमा दिया गया। ऐसा मामला हमीदनगर गांव में दर्जनों लोगों का है। कृपाल खत्री बीपीएल उपभोक्ता है। उनको एक माह का बिल 16477 रुपये का बिल थमाया गया है। शिवदीप चैबे उर्फ आल्हा चैबे ने कहा कि 2021 के 18 सितम्बर को मैंने बिजली का कनेक्शन 10 केबी का लिया। इससे मैं आटा चक्की मिल चलाता हूं। अक्टूबर माह में बिजली बिल 4 हजार रुपये भेजा गया जो 30 अक्टूबर को जमा कर दिया गया था।

आरोप है की एसडीई अखिलेश्वर प्रसाद व जेई राजा बाबू 10 लोगो के साथ आये और मिल मालिक के बिना बुलाये ही दरवाजा खोलकर अंदर चले गए। जब मिल मालिक के पुत्र रविकांत कुमार आकर जानकारी लेने लगा तो एसडीई ने बिजली बिल की मांग की। जब रविकांत ने घर बिजली बिल लाने को लेकर गया, तबतक मिल स्टार्ट कर बीडीओ बनाया और बिना कुछ बताए मीटर काटकर लेकर चला गया। आरोप है कि इसके बाद दलालो ने मिल मालिक से मैनेज करने को लेकर डेढ़ लाख रुपये की डिमांड की। उपभोक्ताओं ने कहा कि जब से एसडीओ अखिलेश्वर प्रसाद आये है, कभी गोह में नही रहते और दलालो के इशारे पर छापेमारी करते हुए अवैध पैसा की उगाही करते हैं। उपभोक्ताओं ने कहा कि अगर एसडीई का स्थानांतरण नही किया गया तो हमलोग बिजली कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगे। वही इस मामले में एसडीई अखिलेश्वर प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अन्य उपभोक्ताओं के बारे में जिन का बिल ज्यादा भेजा जा रहा है, वह मुझे मालूम नहीं लेकिन शिवदीप चैबे उर्फ अल्लाह चैबे के मिल में बाईपास कर चलाया जा रहा था जिसके बाद प्राथमिकी को लेकर उपहारा थाना में आवेदन दिया गया है। वही मैनेज करने की बात को उन्होंने बेबुनियाद बताया।