4 वर्षीय स्नातक कोर्स लागू किए जाने के खिलाफ AISF ने राज्यपाल का फूंका पुतला, की नारेबाजी

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। एआईएसएफ ने पटना विश्वविद्यालय में 4 वर्षीय स्नातक कोर्स लागू करने, सीबीसीएस और नई शिक्षा नीति 2020 लागू करने के खिलाफ पटना में राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का पुतला फूंका।

पटना कॉलेज से जुलुस के शक्ल में नई शिक्षा नीति वापस लो, सीबीसीएस वापस लो, स्नातक में नामांकन प्रक्रिया पूर्व की तरह लेना होगा, मूलभूत सुविधाओं को बहाल करो, बंद कैंटीन को चालू करो छात्र एकता जिंदाबाद आदि नारे लगाते हुए छात्र पटना विश्वविद्यालय गेट पर पहुंचे। विश्वविद्यालय के अंदर जाने की कोशिश में थोड़ा झड़प हुई उसके बाद नई शिक्षा नीति की प्रति और राज्यपाल सह कुलाधिपति का पुतला विवि गेट पर दहन कर के आक्रोश जताया। उसके बाद एक सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता पटना जिला के अध्यक्ष अक्षय कुमार ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए राज्य कार्यकारणी के सदस्य पुष्पेंद्र कुमार ने कहा कि राज्यपाल केंद्र सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। हंटर के बल पर 4 वर्षीय स्नातक कोर्स लागू करा रहे हैं। पहले ही छात्र 3 वर्ष की डिग्री 5 साल में ले रहे थे अब 4 साल की डिग्री 8 में लेंगे। ये कही से भी छात्र हित में नहीं है। इसे जल्द वापस ले ।

सभा को संबोधित करते हुए AISF के कार्यकारी जिला अध्यक्ष तौशिक आलम ने कहा कि नई शिक्षा नीति छात्र विरोधी है। ये गरीबों को शिक्षा से बेदखल करने की साजिश है राज्यपाल जबरन विवि पर थोप रहे हैं। इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

सभा के बाद चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उप- कुलपति प्रो.अजय कुमार सिंह से मिलकर अपना मांग पत्र देकर अबिलम्ब इसे पूरा करने मांग की। इन मौके पर सुशील उमराज, अमन कुमार लाल, आनंद कुमार, विद्यानंद पासवान, आशीष बर्णवाल, अमीर शाहिद, अंकित कुमार सहित दर्जनों लोग शामिल थे।