कोरोना काल में प्रशासन और मीडिया का एक-दूसरे को सहयोग सराहनीय : डीएम

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर औरंगाबाद में आयोजित हुई विचार गोष्ठी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि कोरोना काल में मीडिया का कार्य बेहद सराहनीय रहा है। इस काल में प्रशासन और मीडिया दोनो ने एक-दूसरे की मजबूरियों और जरुरत को बेहतर तरीके से समझा तथा सहयोग किया। श्री जोरवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर यहां आयोजित ‘‘रोल आफ मीडिया ड्यूरिंग कोविड-19 पैनडेमिक एंड इट्स इम्पैक्ट आन मीडिया’’ विषयक विचार गोष्ठी में कहा कि मीडिया प्रशासन से भिन्न नही हैं।

कारोना काल में औरंगाबाद की मीडिया ने हमें अवगत कराया कि कहां कमी हो रही हैं। कहां क्या समस्या हो रही हैं प्रशासन ने इसकी व्याख्या की, विचार किया, उस पर काम किया। काम का परिणाम सार्थक रुप में सामने आया। धीरे-धीरे लोगों की समस्याएं और परेशानियां कम से कमतर होती गई। कोरोना काल में जैसी परेशानी डाॅक्टर्स और प्रशासन के साथ रही, वैसी ही परेशानी मीडिया के भी साथ रही। सबने खासकर मीडिया ने बहादुरी के साथ काम किया। इस दौरान कई मीडियाकर्मी कोविड के भी शिकार हुए पर काम चलता रहा। आगे भी प्रशासन और मीडिया में इसी तरह का सहयोग बना रहेगा।

कार्यक्रम में पुलिस कप्तान सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि कोरोना काल में मीडिया की सराहनीय भूमिका रही। जब पब्लिक पैनिक हो रही थी तो मीडिया ने उन तक सही और वास्तविक सूचनाएं पहुंचाई। मीडिया ने कोरोना से डराने का नही बल्कि सचेत करने का काम किया। मीडिया ने डाॅक्टर्स की सलाह से लेकर कोरोना पाॅजीटिव हुए लोगो के अनुभवों को लोगो तक पहुंचाया, लोग सचेत हुए। कोरोना काल के शीध्र ही समाप्त होने की अब निरंतर उम्मीद बन रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने की। कार्यक्रम में पत्रकारों ने भी विचार रखें।