मगध विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स को बंद किये जाने के विरोध में अभाविप ने की आरएलएसवाई कॉलेज में तालाबंदी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। छात्र संगठन अभाविप की शहर के राम लखन सिंह यादव कॉलेज इकाई ने शुक्रवार को बिहार सरकार की गलत शिक्षा नीति और मगध विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स को बंद किए जाने के विरोध में महाविद्यालय में तालाबंदी की।

तालाबंदी का नेतृत्व कॉलेज इकाई के अध्यक्ष विशाल रॉय ने किया। संगठन के जिला संयोजक अभय कुमार ने कहा कि मगध यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों द्वारा छात्रों को परीक्षा, परिणाम, सत्र सुधार एवं रजिस्ट्रेशन आदि विभिन्न समस्याओं पर सिर्फ और सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है। एक तरफ मगध यूनिवर्सिटी द्वारा एमएससी की परीक्षा की तिथि निर्धारित की गयी। वहीं दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी में सभी प्रकार के प्रिंटिंग पर रोक लगा दिया गया है। इस हालत में यूनिवर्सिटी किस प्रकार परीक्षा लेगी, यह छात्रों को समझ में नहीं आ रहा। मगध यूनिवर्सिटी के द्वारा सिर्फ और सिर्फ छात्रों को बरगलाने का काम किया जा रहा है।

वही प्रदेश कार्यसमिति अमन कुमार ने कहा कि अगर मगध यूनिवर्सिटी का यही रवैया रहा तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिले के सभी महाविद्यालयों में एक साथ तालाबंदी करने का काम करेगी। महाविद्यालयों में किसी भी प्रकार का कोई काम नहीं होने देगी क्योंकि मगध विश्वविद्यालय कब तक महाविद्यालयों में सिर्फ छात्रों का नामांकन लेने का काम करेगी क्योंकि किसी भी परीक्षा और परिणाम का कोई आसार दूर दूर तक नहीं दिख रहा है। दिलीप कुमार ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के इस तरह के हालात के वजह से छात्रों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। आम छात्र किस उद्देश्य से महाविद्यालय में अपना नामांकन कराएंगे, यह किसी को समझ में नहीं आ रहा है। इस मौके पर कॉलेज मंत्री अजीत वर्मा, अतुल कुमार, शुभम शरण, कौशल कुमार, काजल कुमारी, सोनाली कुमारी, सलोनी कुमारी, नेहा कुमारी, शुभम कुमार, अविनाश कुमार, मुकेश कुमार, प्रभात गुप्ता, ऋषि राज, नेहा कुमारी एवं अन्य कई छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।