चीनी लदे ट्रक लूटकांड में नालंदा से पांच बाद यूपी के मेरठ से चार और अपराधी गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। एनएच-19 पर मदनपुर थाना क्षेत्र में एक होटल के पास दो फरवरी को चीनी लदे ट्रक लूटकांड में पुलिस ने पूर्व में पांच लूटेरों की गिरफ्तारी के बाद अंर्तराज्यीय ट्रक लूटेरा गिरोह के चार और अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि नालंदा जिले के मुफ्फसिल थाना के अमेरिका बिगहा से लूटे गये ट्रक और लूट की 69 बोरा चीनी की बरामदगी के साथ जिन पांच अपराधियों-अमेरिका बिगहा निवासी चंदन कुमार, राजीव रंजन, सीतारामपुर निवासी सुरेश साव, रामानंद साव एवं गिरियक थाना के सतउआ निवासी धर्मेन्द्र प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था, उनसे पूछताछ, वैज्ञानिक अनुसंधान और संदिग्ध व्यक्तियों के कॉल डिटेल प्राप्त कर गहराई से अनुशीलन में चार और अंर्तराज्यीय ट्रक लूटेरा गिरोह उत्तर प्रदेश के गैंग के अपराधियों की की संलिप्तता पाई गई।

इसके बाद तत्क्षण कांड में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम गठित की गयी। टीम ने बहादुरी एवं सूझ-बूझ के साथ उत्तर प्रदेश के मेरठ जाकर कांड में संलिप्त चार और अंर्तराज्यीय ट्रक लूटेरा गिरोह उत्तर प्रदेश के गैंग के अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों में मेरठ जिले के किटौर का अनिश, किटौर थाना के असिलपुर का तारिक, मुंडाली थाना के पिशौरा का नासिर एवं किटौर थाना के दलियावा का वारिस अहमद शामिल है। इनके पास से एक मोबाईल तथा 4 बोरा चीनी बरामद किया गया है। उन्होने कहा कियह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है। इनके द्वारा झारखंड के हजारीबाग, बिहार के गया एवं औरंगाबाद जिले के कई कांडों में संलिप्तता स्वीकार की गई है। साथ ही नालन्दा के सोहसराय थाना एवं भगवान बिगहा थाना में भी लूट कांड में इन्होने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। प्रेसवार्ता में एसडपीओ अनूप कुमार भी मौजूद थें।

कांड का उद्भेदन करनेवाली पुलिस टीम में मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, पुअनि सुबोध कुमार सिंह, डीआईयू प्रभारी तारबाबू यादव, औरंगाबाद नगर थाना के पुसअनि मो. जिकरुल्लाह, दाउदनगर पुलिस सर्किल के सिपाही अबू सुफियान खान, डीआईयू शाखा के सिपाही धामू कुमार गुप्ता, मदनपुर थाना के सिपाही मो. सुहैल एवं डीआईयू टीम के अन्य कर्मी शामिल है।