प्रमुख व सीएचसी प्रभारी ने किया आधुनिक टीकाकरण सेंटर का उद्घाटन

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज़ 18)। मदनपुर के सामुदायिक अस्पताल में आधुनिक टीकाकरण सेंटर का उद्घाटन सोमवार को प्रखंड प्रमुख रीना देवी और पीएचसी के प्रभारी पदाधिकारी डाॅ. सत्यनारायण प्रसाद ने संयुक्त रुप से फीता काट कर किया। इस मौके पर प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह सपना है कि देश का एक भी बच्चा टीकाकरण से न छूटे। जब बच्चे स्वस्थ होगे तभी देश भी स्वस्थ रहेगा।

मदनपुर जैसे पिछड़े क्षेत्र में आधुनिकतम सुविधाओ से युक्त बच्चों के टीकाकरण के लिए सेंटर की स्थापना प्रखंडवासियो के लिए गौरव है। वही पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि बच्चों में नियमित तौर पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे और वे रोग मुक्त रहे, इसके लिए ही सरकार ने पीएचसी में आधुनिकतम टीकाकरण सेंटर खोला है। टीकाकरण सेंटर वातानुकूलित है, जहां दवाईयां गुणवतापूर्ण होगी।

प्रतिदिन कार्य दिवस में 10 बजे से 2.30 बजे तक खसरा, टीबी सहित अन्य बुस्टर डोज बच्चों को दिया जाएगा। स्वास्थ्य प्रबंधक नेहा सिन्हा ने कहा कि शून्य से पांच वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया जाता है। एक भी बच्चा टीकाकरण से छुट न जाए, इसका मुख्य रुप से ख्याल रखा जाता है। बच्चों को पौष्टिक पोषाहार मिले, इसकी सलाह बच्चों के माता पिता और परिजनों को दिया जाता है। इस अवसर पर प्रमुख प्रतिनिधि कुंदन कुमार सिंह, पंचायत समिति सदस्या सुल्ताना परवीन, डाॅ. विजय प्रकाश सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।