फोन पर पति से किया झगड़ा, मालगाड़ी के आगे दो बच्चों के साथ कूदी मां, मौत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज रेलवे स्टेशन की पश्चिमी केबिन के पास मंगलवार को पति से फोन पर झगड़ा कर एक महिला अपने दो बच्चों के साथ चलती ट्रेन मालगाड़ी के सामने कूद पड़ी।

इसमें मां की मौत हो गई तथा दोनों एक पुत्र गंभीर रूप से घायल है। मृतका की पहचान गया जिला के कोंच थाना क्षेत्र के मंझियावां गांव निवासी जुगेश कुमार यादव की पत्नी काजल कुमारी के रूप में की गई। घायल बच्चा तीन वर्षीय आयुष कुमार है। वहीं एक वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी को मामूली चोटें आई हैं। रफीगंज के अब्दुलपुर निवासी लवकुश कुमार ने अपने एक अन्य साथी के सहयोग से दोनों बच्चों को रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार कर दोनों बच्चों को औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि महिला अपने पति के साथ मोबाइल पर झगड़ा कर रही थी। अचानक वह आक्रोशित होकर दोनों बच्चों को लेकर यहां से गुजर रही मालगाड़ी के सामने कूद पड़ी। महिला की मौत घटनास्थल पर हो गई वहीं बच्चे घायल हो गए। मालगाड़ी से टकराने की वजह से आयुष अचेत हो गया और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। फोन पर ही मृतका के पति जुगेश कुमार ने बताया कि पिछले तीन माह से वह सूरत के गणेश नगर में एक निजी कंपनी में कार्य कर रहा है।

उसकी पत्नी स्टेशन पर कैसे पहुंची, इसकी जानकारी उसे नहीं है। आरपीएफ इंस्पेक्टर बी. के. सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोननगर, जीआरपी को सूचना दे दी गई है।