दो भोजपुरी गायकों में चल रहे जातीय दंभ की जंग में यादव संतोष रेणु की गिरफ्तारी से भड़के समर्थक, राजपूत छोटू चिंगारी की गिरफ्तारी की मांग को ले किया प्रदर्शन व एनएच जाम, औरंगाबाद के एमपी व नबीनगर के विधायक को दी नंगा नाच नचाने की धमकी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पॉलीवुड के भोजपुरी गायक पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच पूर्व में हुई जुबानी जंग के तर्ज पर औरंगाबाद में भी दो भोजपुरी गायकों में सोशल मीडिया और गीतों के माध्यम से छिड़े जातीय दंभ के जंग में भोजपुरी गायक यादव संतोष रेणू की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक भड़क उठे है। भड़के समर्थकों ने रविवार को औरंगाबाद के क्षत्रिय नगर निवासी भोजपुरी गायक राजपूत छोटू चिंगारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड को नगर थाना क्षेत्र में जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह तथा नबीनगर के विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डबल्यू सिंह के दबाव में राजपूत छोटू चिंगारी की गिरफ्तारी में रूचि नही लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि यादव संतोष रेणू को यहां की पुलिस बिहारशरीफ जाकर गिरफ्तार कर लेती है। वही रेणु की गिरफ्तारी के पांच दिन बीत जाने के बाद भी शहर में रह रहे राजपूत छोटू चिंगारी को पकड़ने से परहेज करती है। कहा कि यहां की पुलिस लगातार झूठ पर झूठ बोल रही है। कह रही है कि वह औरंगाबाद में नही है। सच्चाई यही है कि राजपूत छोटू चिंगारी औरंगाबाद में ही है और वह अभी भी सोशल मीडिया के माध्यम से जातीय दंभ की लगातार आग उगल रहा है। समर्थकों ने औरंगाबाद के सांसद और नबीनगर के विधायक पर आरोप लगाया कि दोनो राजपूत छोटू चिंगारी की कारगुजारियों को सपोर्ट कर रहे है। यह गलत है और इसके लिए वे दोनो को नंगा नाच नचाकर रख देंगे। बाद में जाम की सूचना पर मौके पर पहुंची औरंगाबाद नगर थाना की पुलिस ने समर्थको को समझा बुझाकर राजपूत छोटू चिंगारी को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर जाम हटवाया।

हालांकि औरंगाबाद के सांसद और नबीनगर के विधायक ने यादव संतोष रेणू के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। दोनो ने कहा कि उनके झगड़े से उनका कोई लेना देना नही है। गौरतलब है कि पॉलीवुड के भोजपुरी गायक पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच पूर्व में हुई जुबानी जंग के तर्ज पर ही इन दिनो सोशल मीडिया पर गया के भोजपुरी गायक यादव संतोष रेणू और औरंगाबाद के गायक राजपूत छोटू चिंगारी के बीच जातीय दंभ की जंग छिड़ी हुई है। दोनो एक दूसरे को गरिया रहे है। अपशब्दों का प्रयोग कर रहे है। एक दूसरे को नीचा दिखा रहे है। असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते हुए एक-दूसरे को चुनौती दे रहे है। दोनो एक दूसरे को सिर घुटवा कर सरेआम घुमाने की भी धमकी दे रहे है। दोनो ने एक दूसरे को जूता मारने वाले अपने समर्थकों के लिए इनाम की भी घोषणा कर रखी है। इसी ऐलान पर यादव संतोष रेणु ने औरंगाबाद आकर सोशल मीडिया पर लाइव किया था, जिसके बाद यहां की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के विरोध में ही यादव संतोष रेणु के समर्थक भड़के हुए है। वे सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे है और राजपूत छोटू चिंगारी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे है। ऐसे में साफ है कि इस मामले में यदि शीघ्र ही राजपूत छोटू चिंगारी की गिरफ्तारी नही होती है तो रेणु के समर्थक प्रदर्शनों की बाढ़ कर सकते है।