अच्छी पहल : युवाओं व ग्रामीणो ने श्रमदान कर बनाया सार्वजनिक रास्ता

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के कासमा में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पंचायत भवन, महादेव स्थान, शमशान घाट तक पहुंचने का कोई आम रास्ता नहीं था। इसे लेकर ग्रामीणों तथा स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने कई बार जनप्रतिनिधियों से मिलकर आवेदन देकर रास्ता बनवाने का अनुरोध किया परंतु समस्या के समाधान का सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा। थक-हारकर ग्रामीणों ने इसके लिए अपने गांव के युवाओं की एक सामाजिक संस्था को इसकी जिम्मेवारी सौंपी। क्लब के सदस्यों ने ग्रामीणों के सहयोग से मुख्य सड़क से स्वास्थ्य केन्द्र तक 10 फीट चौड़ी कच्ची सड़क का निर्माण किया।

क्लब के अध्यक्ष सुचित मिश्रा ने बताया कि इसी प्रकार हर सामाजिक समस्या का समाधान स्वालंबी तरीके से करने में आगे रहेगें तो कई समस्याओं का समाधान खुद ही हो जाएगा। तभी हमारा समाज विकास करेगा। अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक यदुनन्दन शर्मा ने इस कार्य हेतु क्लब के सदस्यों को धन्यवाद एवं ग्रामीणों को बधाई दी। कहा कि वर्षों से जो कार्य जनप्रतिनियों ने नहीं किया, वह कार्य ग्रामीणो ने कर समाज में मिसाल कायम किया है।

क्लब के सचिव चंदन कुमार, कोषाध्यक्ष पंकज, सुधीर, संजीत, रितेश, अजय, मनोज, विशाल, आदित्य, मंसूर आलम, खालिक अहमद, छोटन मिश्रा, राजकुमार साव, भोला साव एवं अन्य ग्रामीणों ने रास्ता निर्माण को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में आने-जाने में हो रही कठिनाई अब समाप्त हो गयी है।