युवाओं ने ली स्वच्छता की शपथ

बारूण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में बारुण प्रखंड के सोहर बिगहा एवं बनौली में युवा मंडल द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता शपथ समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में युवाओं ने स्वच्छता के प्रति सजग रहने और इसके लिए समय देने की शपथ ली।

कहा कि हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान कर स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा। स्वयं से, अपने परिवार से, अपने मोहल्ले से, अपने गांव से एवं अपने कार्यस्थल से शुरुआत करूंगा। इस विचार के साथ गांव गांव और गली गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा एवं जो शपथ ले रहा हूं वह अन्य 100 व्यक्तियों से भी करवाऊंगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।

कार्यक्रम में बारुण प्रखंड के राष्ट्रीय युवा कोर प्रयाग कुमार ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा प्रखंड के विभिन्न गांवों में 1 से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। इसमें गांव की सफाई, वृक्षारोपण, डोर टू डोर कैंपेन, स्कूल, आंगनबाड़ी, पंचायत भवन की सफाई, बस अड्डा एवं स्वास्थ्य उप केंद्र की सफाई होगी। साथ ही युवाओं द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता, रैली तथा प्रभात फेरी का भी आयोजन होगा। इस मौके पर युवा मंडल के सदस्य राहुल कुमार, नीतीश सत्येंद्र, राहुल, गोविंद,अभिषेक, रौशन कुमार समेत अन्य दर्जनों उपस्थित थे।