गम के साये में महावल बिगहा के ग्रामीण, गांव के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत के बाद एक और युवक की नहर में डूबकर मौत, ग्रामीणों ने की शोकसभा 

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हसपुरा थाना क्षेत्र के महावल बिगहा में एक युवक की नहर में डूबकर मौत हो गई।

मृतक की पहचान गांव के ही बबन राम के पुत्र दशरथ राम(35वर्ष) के रूप में की गई है। बताया जाता है कि युवक शुक्रवार को देर शाम अपने घर से धान का खेत देखने गया था। रात अधिक हो जाने के बाद भी जब वह नहीं लौटा तो परिवार के लोगो ने उसे खोजना शुरू किया। ग्रामीणों ने भी पड़ताल करना आरंभ किया। इस दौरान कुछ देर बाद नहर के पानी में एक शव दिखाई दिया। शव को नहर से बाहर निकालकर देखे जाने पर दशरथ राम के रूप में पहचान हुई। इसके बाद आनन-फानन में इसकी सूचना हसपुरा थाना को दी गयी। सूचना मिलने पर हसपुरा थानाध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद सदल बल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेजा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व इसी गांव के दो युवकों की मौत सड़क दुर्घटना की वजह से हो गयी थी। गांव के लोग इस सदमें से उबरे भी नहीं थे कि यह हादसा हो गया। घटना के बाद से पूरे पुरहारा पंचायत में शोक की लहर व्याप्त है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पंचायत के लोगो ने परिजनों से मिलकर सहानुभूति जताई है। इस बीच गांव के तीन युवकों की मौत पर ग्रामीणों द्वारा एक शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा में पूर्व मुखिया राजकुमार उर्फ छोटू, वार्ड-9 के वार्ड सदस्य जितेंद्र कुमार, शिक्षक महेश राम, रमेश कुमार, मुस्कान कुमार, गुड्डू कुमार, पूर्व सचिव धनंजय कुमार और अन्य ग्रामीणों ने भाग लेकर शोक संवेदना प्रकट की। ग्रामीणों और शुभचिंतकों ने मृतक के आश्रितों को सरकार से उचित मुआवजा देने की मांग की है।