आपके सांसद आपके द्वार जनसंवाद कार्यक्रम में सोखेया में जनता से रूबरू हुए एमपी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह रविवार को आपके सांसद आपके द्वार जनसंवाद कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के सोखेया गांव में जनता से रूबरू हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने की जबकि संचालन सुरेश शर्मा ने किया। इस दौरान विभिन्न गांवों से आए ग्रामीणों ने सांसद के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। सांसद ने सभी ग्रामीणों की समस्याओं को पूरे मनोयोग से सुना। इस क्रम में नेहुटा के प्रमोद सिंह ने नल जल की समस्या, रमेश कुमार ने रास्ता से संबंधित गली नली की समस्या एवं लपुरा में चापाकल की समस्या, नेपाली सिंह ने किसानों के साथ खाद विक्रेता द्वारा उचित मूल्य से ज्यादा पैसा लेकर खाद बेचने की शिकायत रखी। खाद की समस्या पर सांसद ने तुरंत जिला कृषि पदाधिकारी से फोन पर बात की एवं समस्या से अवगत कराया। कृषि पदाधिकारी ने भरोसा दिलाया कि मैं इसकी जांच करूंगा और जो भी खाद विक्रेता दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई करुंगा। सांसद ने कहा कि आप अपने गांव को आदर्श गांव बनाइए एवं आपस में मिलजुल कर रहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों के लिए विभिन्न तरह की जनउपयोगी योजनाएं चलाई जा रही हैं। भारत सरकार 35 रुपए किलो चावल खरीदकर और जन वितरण प्रणाली के तहत गरीबों को 2 रुपए किलो अनाज उपलब्ध करा रही है। कोरोना काल में पिछले 2 साल से गरीबों को 5 किलो अनाज फ्री में दिया जा रहा है। भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक प्राचीन धार्मिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम के सौंदर्यीकरण तथा समग्र विकास के अद्भुत कार्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलो के द्वारा 13 दिसंबर को हो रहे इस लोकार्पण को देशवासियों द्वारा सदियों से देखा जा रहा है। दिव्य काशी-भव्य काशी का संकल्प साकार हो रहा है। यह हम सभी देशवासियों के लिए अत्यंत ही प्रसन्नता एवं गौरव का विषय है। ऐसी महान काशी का पुनरोद्धार भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया जाएगा। सांसद को ग्रामीणों के द्वारा जो सार्वजनिक रास्ता को बंद किया गया है, उस रास्ता को दिखाया गया। गांव में सरकार द्वारा बनाए गए किसान भवन का सांसद ने निरीक्षण किया। कार्यक्रम में मंझार मुखिया प्रतिनिधि अजय साव, नौगढ़ मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप यादव, मुखिया प्रफुल्ल सिंह, विनोद सिंह, सत्येन्द्र सिंह, किसान मोर्चा के  जिलाध्यक्ष विनय सिंह, अनिल सिंह, मुकेश सिंह, आलोक सिंह, मितेन्द्र सिंह, भरत सिंह, तीर्थ नारायण वैश्य, संगेश सिंह, अनिता सिंह, गुड़िया सिंह, सरस्वती सिंह, सारिका कुमारी, इन्दु सिंह, सुमन अग्रवाल, सुनीता सिंह, जितेन्द्र गुप्ता, सुबोध सिंह, दिनेश सिंह, प्रभात कुमार, मृत्युंजय कुमार, राहुल कुमार, श्यामदीप विश्वकर्मा, राजकुमार, विजय यादव, शिवपूजन शर्मा, मनोज चन्द्रवंशी एवं सैंकड़ो ग्रामीण शामिल रहे।