दाउदनगर में नशा मुक्ति, बाल विवाह व दहेज प्रथा पर आयोजित हुई कार्यशाला

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम सिंह एवं दाऊदनगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा नशा मुक्ति, मद्य निषेध, बाल विवाह तथा दहेज़ प्रथा उन्मूलन को लेकर मंगलवार को एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में आंगनबाड़ी सेविका और जीविका दीदियों को इन सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यशाला में मंचस्थ एसडीओ व अन्य तथा कार्यक्रम में शामिल जीविका दीदियां व आंगनबाड़ी सेविकाएं 

साथ ही इन कुरीतियों को दूर करने के लिए उनसे कार्य करने का आग्रह किया गया। कार्यशाला में अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जीविका दीदियों एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं के माध्यम से लोगों को जागरूक कर समाज से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने हेतु प्रत्येक प्रखंड में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

सेविका और जीविका दीदियां बाल विवाह या शराब बनाने या पीने की जानकारी मिलते ही प्रशासन को इसकी सूचना दें ताकि कानूनी कार्रवाई की जा सके। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने मद्य निषेध को शत प्रतिशत लागू करने में सहयोग की अपील की। एसडीएम ने दहेज़ नही लेने और नही देने की शपथ दिलाई। साथ ही सभी से अनुरोध किया कि ऐसे किसी भी शादी समारोह का बहिष्कार करें जहां दहेज का लेन देन हुआ हो, तभी इस कुरीति से निजात पाया जा सकता हैं। कहा कि लड़कियों को शिक्षित करें, दहेज़ को ना कहें।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)