बैक टू स्कूल कैंपेन को सफल बनाने हेतु टोला सेवकों व तालिमी मरकज की कार्यशाला संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद समाहरणालय के योजना भवन में जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग, के संयुक्त तत्वाधान में आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत किशोरी बालिका कार्यक्रम में 10 से 18 वर्ष आयु वर्ग की बालिकाओं को बैक टू स्कूल कैंपेन के माध्यम से विद्यालय से जोड़ने के उद्देश्य से औरंगाबाद प्रखंड के सभी टोला सेवकों एवं तालिमी मरकज की एक कार्यशाला शनिवार को आयोजित की गई।

कार्यशाला का उद्घाटन वरीय उपसमाहर्ता सह शिक्षा विभाग के नोडल पदाधिकारी आलोक कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग गार्गी कुमारी, पीरामल फाउंडेशन के जिला प्रोग्राम लीडर राकेश कुमार राय एवं एसआरजी विनोद कुमार आदि ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नोडल पदाधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि बालिकाएं शिक्षित होगी तो परिवार एवं समाज शिक्षित होगा। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार ने कहा कि विद्यालय ग्रीष्मावकाश के कारण अब बंद हो चुका है। इस अवधि में लड़कियों को इस योजना का लाभ दिलाना विभाग की प्राथमिकता है।

पिरामल फाउंडेशन जिला प्रोग्राम लीडर राकेश कुमार राय ने कहा कि आउट ऑफ स्कूल लड़कियों को विद्यालय से जुड़ने हेतु मेरा योगदान ऐप के माध्यम से 10 से 18 साल की बच्चियों का सर्वे किया जा रहा है। कहा कि विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में इस कार्यक्रम को प्राथमिकता के आधार पर सफल किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में साक्षर भारत के प्रभारी सहायक विजय कुमार, पीरामल फाउंडेशन के गांधी फेलो संजीत एवं ऋषभ ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। कार्यशाला में औरंगाबाद प्रखंड के 61 टोला सेवक एवं तालिमी मरकज ने हिस्सा लिया।