संगठन के प्रति निष्ठा, त्याग और समर्पण रखे कार्यकर्ता : राकेश सिन्हा

देव में भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न        

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भाजपा का देव के एक इंटर कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के अंतिम दिन रविवार को समापन सत्र को बतौर मुख्य वक्ता राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने संबोधित किया। इसके पूर्व सांसद को भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने की जबकि संचालन मुकेश सिंह ने किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि आपकी गरिमा आपकी समाज के साथ समाज के सभी वर्गों के साथ गले लगाने की कल्पना समाज के हित में किए गए कार्य ही श्रवश्रेष्ठ है।

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का स्वागत करते भाजपा जिला अध्यक्ष व पार्टी के दूसरे नेता।
राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का स्वागत करते भाजपा जिला अध्यक्ष व पार्टी के दूसरे नेता।

कार्यकर्ता को पार्टी के पुस्तैनी नेताओं ने स्थापित किया है। कार्यकर्ता की निष्ठा त्याग, पार्टी के लिए समर्पण हमेशा रखना चाहिए। यह भावना हम सभी कार्यकर्ता के अंदर बना रहे। भारत की हर भूमि को मातृभूमि के रूप में देखना चाहिए। गौरतलब है प्रख्यात राजनीतिज्ञ डॉ. राकेश सिन्हा ने कई पुस्तकें लिखी है। डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार की जीवनी लिखी, जो सामान्य रूप से हिंदुत्व आंदोलन की इनकी गहरी विश्लेषनात्मक समझ और विशेष रूप से आरएसएस के इतिहास और विचारधारा को दर्शाती है। इनकी शानदार और तार्किक अभिव्यक्ति इन्हें पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी के प्रशंसा का पात्र बनाती है। इनके द्वारा लिखी गई पुस्तक अंडरस्टैंडिंग आरएसएस, धर्मनिरपेक्ष भारत, अल्पसंख्यकवाद की राजनीति, सामाजिक क्रांति का दर्शन और भी कई महत्वपूर्ण पुस्तक है। वे एक मुखर लेखक रहे है और अपने उदारवादी-राष्ट्रवादी दृष्टिकोण के लिए जाने जाते रहे है।

ऐतिहासिक देव सूर्य मंदिर में भगवान के दर्शन के बाद मंदिर से बाहर निकलते राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के द्वारा मिले सामाजिक विज्ञान में योगदान के लिए पाँच लाख रुपए की दीन दयाल उपाध्याय पुरूस्कार राशि भारत की गरीब जनता में दान कर दी। वही इसी सभागार में जिला कार्य समिति की भी बैठक भी सम्पन्न हुई। उपस्थित सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।

इस मौके पर प्रदेश कार्य समिति सदस्य गोपाल शरण सिंह, अनिल सिंह, पुरूषोत्तम सिंह, प्रधानाचार्य अरबिन्द सिंह, आरएसएस प्रचारक अजय कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष दीनानाथ विश्वकर्मा,  सिद्धनाथ मिश्रा, जिला महामंत्री राजकुमार सिंह, जिला मंत्री आलोक सिंह,  तीर्थ नारायण वैश्य,  अखिलेश मेहता, जितेन्द्र शर्मा, जिला प्रवक्ता उज्जवल सिंह, जिला मीडिया प्रभारी मितेन्द्र कुमार सिंह, मंडल अध्यक्ष उदय सिंह, सुरेन्द्र गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह, समाजसेवी अनिल सिन्हा, ज़िला पदाधिकारी एवं जिला कार्यसमिति सदस्य, जिला मोर्चा के अध्यक्ष एवं महामंत्री, प्रकोष्ठ के संयोजक, मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्री ज़िले से प्रदेश के पदाधिकारी, मोर्चों के पदाधिकारी एवं प्रदेश के सह संयोजक शामिल हुए।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)