भाभी से अवैध संबंध का पत्नी ने किया विरोध, पति ने गला दबाकर की हत्या

*मामले को आत्महत्या का रुप देने के लिए लाश को साड़ी का फंदा बना पंखे से लटकाया
*प्राथमिकी दर्ज, पति समेत 7 नामजद, सभी फरार

गोह(औरंगाबाद)(अमरेंद्र कुमार सिंह की रिपोर्ट)। गोह के बंदेया थाना क्षेत्र के सोशुना गांव में शनिवार की रात पति का अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध का विरोध करना पत्नी को महंगा पड़ गया। पति ने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए लाश को साड़ी का फंदा बना पंखे से लटका कर आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की।

इस मामले में मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में मृतका के पति और ससुर समेत 7 लोगो को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है। मृतका की एक पुत्र व एक पुत्री है। प्राथमिकी में गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र के दुसाध बिगहा गांव निवासी मृतका के पिता उमेश पासवान ने कहा है कि मेरी पुत्री वंदना कुमारी की शादी अप्रैल 2015 में बंदेया थाना क्षेत्र के सोसुना गांव निवासी भोला पासवान के पुत्र सुबोध कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ अपने सामथ्र्य के अनुसार दान दहेज देकर की थी।

शादी के बाद कई वर्षों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन 2018 से मेरे दामाद अपनी भाभी से अवैध संबंध बनाकर रहते थे, जिसका विरोध मेरी पुत्री लगातार करती थी। विरोध करने पर पति उसके साथ हमेशा मारपीट करता रहता था। अंततः मेरे दामाद सुबोध पासवान ने अपने भाई मनोज पासवान, विनोद पासवान व सुधीर पासवान, गोतनी दौलती देवी, कंचन देवी, ससुर भोला पासवान सहित 7 लोगो ने मिलकर हत्या की साजिश रच कर हत्या कर दी और हत्या की बात को छिपाने को लेकर आत्महत्या का रंग दे दिया। थानाध्यक्ष रमन कुमार ने बताया कि मामले में मृतका के पिता के बयान पर कांड संख्या- 1/22 दर्ज किया गया है, जिसमें पति सुबोध पासवान, ससुर भोला पासवान, गोतनी दौलती देवी समेत सात लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है।