परिवारवाले जब दुश्मन बन गये तो पुलिस ने दिया प्रेमी युगल का साथ, कराई मंदिर में शादी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रेमी युगल के परिवार वाले जब उनके प्यार के दुश्मन बन गये, तब पुलिस ने उनका साथ दिया। पुलिस ने अच्छी और सराहनीय पहल की। दोनो की वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि विधान से मंदिर में शादी कराई। शादी के बाद प्रेमी युगल पुलिस का आभार जता रहे है।

मामला औरंगाबाद सदर प्रखंड के फेसर थाना के करसांव गांव का है। बताया जाता है कि करसांव गांव का युवक मनीष गुजरात के सुरत में एक कंपनी में काम करता है। काम करने के दौरान ही उसी कंपनी में काम करने वाली एक बच्चे की मां विधवा महिला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की पूनम उसकी नजरों को भा गई। दोनो में प्यार हो गया। आखिरकार प्रेमी युगल ने दो वर्षों से चल रहे प्रेम प्रसंग को परवान चढ़ाने का फैसला लिया। युवक प्रेमिका के संग  शादी कर उसे जीवन संगिनी बनाने का इरादा लेकर उसे साथ लिया और अपने गांव चला आया। गांव आकर मनीष ने अपने परिवार वालों को पूरी बात बताई और विधिवत शादी करने की इच्छा जाहिर करते हुए परिवार की सहमति मांगी।

इस पर परिवार वाले एक बच्चें की मां के साथ मनीष की शादी को राजी नहीं हुए और उन्होने शादी से साफ इंकार कर दिया लेकिन मनीष अपनी प्रेमिका से ही शादी करने की बात पर अड़ गया। परिवार वालों के विरोध के बीच शादी के लिए कोई रास्ता नही सुझने पर मनीष ने आखिरकार अपने इलाके के फेसर थाना की शरण ली। थाना आकर अपनी आपबीती बताई और पुलिस से शादी कराने में सहयोग की गुहार लगाई। पुलिस ने भी प्रेमी युगल के साथ सहयोगात्मक रूख अपनाया और पहल कर मनीष के परिजनों को किसी तरह शादी के लिए राजी किया। परिवार की रजामंदी के बाद पुलिस ने प्रेमी युगल की फेसर स्थित सूर्य मंदिर में शादी करा दी और दोनों विधिवत एक दूसरे के हो गए। इस मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े को आशीर्वाद दिया और उनके सफल वैवाहिक जीवन की कामना भी की।