बिहार के युवा उमड़ते हैं तो देश की सत्ता बदल जाती है : राज बब्बर

राजेश के पक्ष में कांग्रेस के कई दिग्गजों ने कुटुंबा में सभा को किया संबोधित

युवाओं को रोजगार के साथ किसानों की आय दुगनी करने जाहर गांव के विकास का किया वादा

अम्बा(औरंगाबाद)(मनोज पाण्डेय)। कांग्रेस प्रत्याशी  निवर्तमान विधायक राजेश कुमार के पक्ष में बुधवार को कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने प्राचीन गढ़ कुटुंबा पर सभा को संबोधित किया.अभिनेता सह राज सभा सांसद राज बब्बर ने कहा कि बिहार के युवा उमड़ते है, तो देश की सत्ता बदल जाती है. बिहार में  बेरोजगारी व भ्रष्टाचार बढ़ती जा रही है  ऐसे में सत्ता परिवर्तन होना जरूरी है. उन्होंने शिक्षकों को ललकारते हुए कहा कि सत्ता में आने पर धमकाना व चुनाव में सहलाना नीतीश की चाल है.

सीएम जानते हैं कि शिक्षक हीं चुनाव कराते हैं. न्याय नीति बिहारियों में खून में है. मिथिला की ओ सभा याद है जहां सीएम बोले थे कि नियोजित शिक्षक हो न. आज नियोजित शिक्षक के मान सम्मान की बात किया जा रहा है. अगर शिक्षक बनना है तो चाणक्य की तरह बने. शिक्षक सत्ता के समक्ष शिर झुकाने लगेगा तो नौनिहालों का क्या हाल होगा. आज अपने अपमान के बदला लेने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग आपके भरोसे को तोड़कर लोकतंत्र के नाम पर राजतंत्र चलाना चाहते हैं. 15 वर्षों कुछ नहीं किया. युवा इधर उधर भटकते रहे. उन्होंने कहा कि नौजवानों के हाथों में तालियों में भी दम है. नौकरी देने की घोषणा पर महागठबंधन का मजाक उड़ाते हैं. कैबिनेट की पहली बैठक में 10लाखो युवाओं को नौकरी मिलेगी. इसके बाद जो बेरोजगार रह जायेंगे उन्हें डेढ़ हजार रूपये भत्ता दिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर हुए लॉक डाउन में मजदूरों को रोड पर छोड़ दिया गया. राजस्थान, छत्तीसगढ़ पंजाब व मध्यप्रदेश चार राज्यों में सरकार बनी थी तो वादा पूरा किया. किसी भी सरकारी नौकरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा और ना ही  परीक्षा देने जाने के लिए भाड़ा देने पड़ेंगे. सारा व्यवस्था सरकार करेगी. सभा को पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार कैप्टन अजय यादव आदि कई बड़े कांग्रेसी नेताओं ने संबोधित किया सबो ने कुटुंबा की जनता से राजेश कुमार के पक्ष में मतदान करने की अपील की. कार्यक्रम की अध्यक्षता काॅग्रेस के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह व संचालन प्रखंड अध्यक्ष नीलम सिंह ने किया.

मौके पर राष्ट्रीय कोर्डीनेटर सुरेश कुमार, जिला प्रवक्ता रामबिलास सिंह, मृत्यजंय सिंह, राजद के सुबेदार यादव, कृष्णा यादव, मुखिया विनोद मेहता, चुनमुन सिंह, आजम ईमाम, अजहर ईमाम, ओमप्रकाश गुप्ता, अकबली अली, अजय तिवारी, रामाकांत पांडेय, अजय तिवारी, वीजेंद्र मेहता, रामपति राम,माले प्रखंड सचिव रमेश पासवान, कुशवाहा मंटू कुमार, वीरेन्द्र मेहता, हरिनारायण मेहता, समेत महागठबंधन के दर्जनों नेता मौजूद थे.

लाॅकडाउन में सरकार की रवैया अच्छी नहीं – निखिल कुमार

लाॅकडाउन में नीतीश सरकार की रवैया अच्छी नहीं रही है. ये बातें पूर्व राज्यपाल निखील कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवकों को पैदल चलते चलते पैर में छाले पड़ गये थे. इसके बाद भी सरकार कहती थी, कि हम बिहार में घुसने देंगे. बिहार में सुशासन नाम के कोई चिज नहीं हैं. अबतक जो होना चाहिए था नहीं हुआ है. 15 वर्षों में भ्रष्टाचार बढ़ा हैं. कल्याणकारी योजनाएँ गुमनामी साबित हुई है. घोटालों का दौर रहा है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फर बालिका सुधार गृह के आरोपी की पत्नी को टिकट देकर महिलाओं को अपमानित किया है. तानाशाही सरकार  को अंत करने का समय आ गया है. बिहार की जनता मूड बना ली है और इस बार महागठबंधन की सरकार बनना तय है. उन्होंने लोगों से राजेश कुमार को वोट देने की अपील की

सबसे निचले पायदान पर है बिहार- तारिक अनवर 
शिक्षा स्वास्थ्य व उद्योग के मामले में सबसे निचले पायदान पर बिहार है. 15 वर्ष पूर्व नीतीश को लोगों ने राज्य की जिम्मेवारी सौंपी. उन्होंने लोगों को विकास का सपना भी दिखाया था पर आज जब हम उसका समीक्षा करते हैं तो देख रहें हैं कि लोगों के साथ इंसाफ नहीं हुआ है. मजदूरों का पलायन नहीं रुका. किसानों को झांसा दिया गया, बेरोजगारी बढी, कोरोना काल में 40 से 50 लाख लोग किसी तरह बिहार पहुंचे. नीतीश ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. कॉंग्रेस उन्हें घर तक पहुंचाने का काम किया. कृषि पर आधारित उद्योग लगाने की बात हवा हवाई है.  रोजगार के तलाश में पढ़ें लिखे युवा पलायन को मजबूर है. उन्हें घर परिवार को छोड़कर बाहर जाना पड़ा. आप राजेश कुमार को मुझसे ज्यादा जानते हैं. विधायक होते हुए आम आदमी की तरह आपके बीच हैं. इन्हें पुनः मौका दें. हो सकता है विपक्ष में होने के कारण आपकी आकांक्षाए पूरी नहीं हुई हो.

बेरोजगारी व भ्रष्टाचार का है आलम – कैप्टन अजय 
सभा को संबोधित करते हुए कैप्टन अजय यादव ने  कहा कि बिहार में बेरोजगारी भ्रष्टाचार व भुखमरी का आलम है. आपसबों ने बेरोजगारी झेला है. उन्होंने कहा कि सूबे के सीएम नीतीश के डीएनए में सचमुच खोट है. नीतीश ने कहा था मिट्टी में मिल जाऊंगा पर बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा. नीतीश कुमार लोकतंत्र का अपमान किया है. उन्होंने नोटबंदी पर भी सवाल उठाया. कहा कि इससे परेशानी बढ़ी है. सुशासन में महिलाएं असुरक्षित है. नीतीश कुमार कहते हैं कि पति पत्नी के राज्य में विकास नहीं हुआ पर इन्होंने क्या किया है. धान का समर्थन मूल्य 18 सौ से उपर है पर बिहार में 11सौ रूपये क्विटंल धान बेचने को किसान मजबूर हैं. बिहार में  महागठबंधन की सरकार बनेगी चुनाव में 150 सीटे आएगी. मेरी पुत्रबधु बिहार की बेटी है. मुझे वोट माँगने का अधिकार है. आप राजेश कुमार को वोट देकर महागठबंधन की सरकार बनाने में सहयोग करें.

विकास के विश्वास के साथ हूं-राजेश 
विकास के विश्वास के साथ जनता की अदालत में खड़ा हूँ. घर के बेटे की तरह पांच साल तक सेवा किया हूं. कुछ गलतियाँ हुई होगी तो माफ करेंगे. ये बातें निवर्तमान विधायक राजेश कुमार ने कही. उन्होंने कहा कि पूरी आस्था के साथ आपके बीच हूँ. उन्होंने आड़े हाथे लेते हुए कहा कि रात में चोर की तरह सरकार बनाने का काम नहीं किया हूँ. गरिबी किसानों के लिए निरंतर संघर्ष किया हूँ. नीतीश कुमार बीच मंझदार में छोड़ दिया था. महागठबंधन सत्य और न्याय में विश्वास रखने वाली पार्टी है. पावंर सब स्टेशन की बात हो या पुल पुलिया की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ा हूँ. बिधान सभा क्षेत्र में चार पावंर सब स्टेशन व 10 पुल पुलिया का निर्माण कराया हूँ. उन्होंने कहा कि आपके विश्वास पर खरे उतरूंगा. यदि महागठबंधन की सरकार बनती है तो हड़ियाही योजना पूर्ण होगी. दक्षिणी क्षेत्र के किसानों को भूमि सिचिंत होगी.