दुलार बिगहा में नल जल योजना का पानी घरों में नसीब नही, हो रहा खेतों का पटवन

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड के हथियारा पंचायत के दुलार बिगहा टोला गढ़ के वार्ड नंबर एक में अधिकांश नल खेत में लगा हुआ है, जिससे लोग आसानी से खेत का पटवन कर रहे हैं।

वार्ड में जल मीनार लगा दिया गया है लेकिन तीन माह बीतने के बाद भी जल का टंकी मीनार पर नहीं चढ़ा। यहां नल का जल टंकी से नहीं बल्कि सीधे मुख्य बोरिंग से जाता है। जल मीनार पर अभी तक योजना की प्राक्कलित राशि भी अंकित नहीं की गयी है। पाइप लाइन भी जैसे तैसे बैठाया गया है। पीएचईडी विभाग के माध्यम से यहां वार्ड में कार्य किया गया है जिसमें घोर अनियमितता बरती गई है। 85 घर के टोले में लगभग 44 घर ही नल जल का कूप लगा है। उसमें भी आधे से अधिक खेतों में पटवन के उद्देश्य से लगवाया गया है।

ग्रामीण रामकुमार सिंह, श्रीमोहन सिंह, सुरेश सिंह, बबन सिंह, शिवप्रसाद सिंह सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि एक भी कार्य ठीक से नहीं किया गया है। सामग्री से लेकर कार्य में जबरदस्त लापरवाही बरती गई है। पाईप लाईन बिछाने के समय कर्मियों द्वारा जहां तहां गढ्ढा कर दिया गया जिसे ग्रामीणों ने मिट्टी भराई कर सड़क को दुरुस्त किया। वार्ड सदस्य शांति देवी ने बताया कि कार्य के दौरान मुखिया ने बताया कि यह सरकार द्वारा सीधे कार्य करवाया जा रहा है। आपलोगों का इसमें कोई सहभागिता नहीं है। मुखिया विनोद मेहता ने बताया कि कार्य पीएचईडी विभाग द्वारा हुआ है ग्रामीण लोगों के निर्देश पर ही हुआ है।