सीपीआई के पटना जिला सम्मेलन में विश्वजीत कुमार चुने गए जिला सचिव

  • भाकपा पटना का 24वां जिला सम्मेलन जोश व उत्साह के साथ सम्पन्न
  • 45 सदस्यीय जिला परिषद का किया गया गठन
  • सर्वसम्मति से एआईएसएफ के पूर्व महासचिव विश्वजीत कुमार चुने गए जिला सचिव
  • नए नेतृत्व ने शिक्षा, स्वाथ्य, रोजगार व जनपक्षीय मुद्दे को लेकर लड़ाई तेज करने का लिया संकल्प

मोकामा, पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) का मोकामा में पिछले तीन दिनों से चल रहे पटना जिला का सम्मेलन आज सफलता पूर्वक नये जोश व उत्साह के साथ सम्पन्न हो गया। सम्मेलन में सर्वसम्मति से 45 सदस्यीय जिला परिषद का चुनाव किया गया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) का मोकामा में पिछले तीन दिनों से चल रहे पटना जिला का सम्मेलन आज सफलता पूर्वक नये जोश व उत्साह के साथ सम्पन्न हो गया।

वहीं नए जिला परिषद की आज पहली बैठक में सर्वसम्मति से एआईएसएफ के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व बिहार राज्य सचिव रहे कॉमरेड विश्वजीत कुमार को पटना जिला का सचिव चुना गया। उसके पूर्व प्रमाण समिति की ओर से प्रस्तुत रिपोर्ट में पटना जिला के 18 अंचलों से 166 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिसमें सबसे कम उम्र के प्रतिनिधि के रूप में पटना वि. वि. के छात्र तौशिक आलम को क़िताब देकर सम्मानित किया गया व सबसे अधिक उम्र 86 वर्ष के रूप में मोकामा अंचल के बुजुर्ग कॉमरेड हरिनंदन सिंह को चादर व किताब दे सम्मानित किया गया। वहीं महिला प्रतिनिधियों की कुल संख्या 18 रही।

सम्मेलन में पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल भाकपा राज्य सचिवमण्डल सदस्य कॉमरेड विजय नारायण मिश्र ने सम्मेलन का समापन भाषण करते हुए पार्टी के हरेक सदस्य को असमानता व लूट के खिलाफ संघर्ष का आह्वान किया। स्वागत समिति के सदस्यों के द्वारा किये गए उकृष्ठ व शानदार आयोजन के लिए पटना के कोने-कोने से आये हुए सभी प्रतिनिधियों ने उनका अभिवादन किया।

पूर्व जिला सचिव कॉमरेड रामलला सिंह ने पार्टी का झंड़ा दे नये जिला सचिव को बधाई दी और आये हुए सभी डेलीगेट्स को सम्मेलन में प्रस्तुत एकता व बहस के लिए बधाई दी। नवनिर्वाचित जिला सचिव पूर्व छात्र नेता विश्वजीत कुमार ने सर्वसम्मति से चुनाव के लिए सभी जिला परिषद सदस्यों व प्रतिनिधियों को धन्यवाद व क्रांतिकारी अभिनंदन किया और कहा कि आज कम्युनिस्ट पार्टी ही आम जनता के सपनों को पूरा कर सकती है इसलिए हम तमाम साथी मिल कम्युनिस्ट पार्टी को पूरे जिले में मजबूत करेंगे।

सम्मेलन ने समान शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के अधिकार, भूमिहीनों को भूमि, आवासहीनों को आवास आदि जनपक्षीय मुद्दे को लेकर कुल 11 प्रस्तावों को पास किया गया जिन्हें लेकर संघर्ष तेज करने का संकल्प लिया।
सम्मेलन की अध्यक्षता का. भूषण पांडेय, का. मो. जमालुद्दीन एवं का. शांति देवी की संयुक्त अध्यक्षमंडली ने किया और सम्मेलन में उपरोक्त नेताओं के अलावे का. गजनफर नबाब, का. अर्जुन राम, का. सत्येंद्र कुमार, का. भोला पासवान, का. मोहन प्रसाद, का. वशिष्ठ कुमार, का. छत्रपाल प्रसाद, का. जितेंद्र कुमार, का. पुष्पेंद्र, का. सैफ, का. महेश रजक, का. राहुल आदि उपस्थित थे।