अंचल कार्यालय की हकीकत बयां कर रही है राजस्व कर्मी का वायरल वीडियो

  • भ्रष्टाचार के नए आयाम गढ़ रहा है कुटुंबा अंचल कार्यालय
  • घूस लेते हल्का राजस्व कर्मचारी का वीडियो वायरल

अंबा (औरंगाबाद)। बिहार सरकार एक तरफ सुशासन का दावा करती है वहीं कुटुंबा प्रखंड के अंचल कार्यालय भ्रष्टाचार के नए आयाम गढ़ रहा है। अंचल कार्यालय में आम जनता के बिच सीओ, आरओ, राजस्व कर्मचारी एवं प्रधान सहायक की मिलीभगत से पैसे के बल पर सही को गलत और गलत को सही करने का जो मामला चल रहा है, कौतूहाल का विषय बना हुआ है ।

अंचल कार्यालय आने वाले ग्रामीणों का कहना है कि बिना चढ़ावा कोई काम करवाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, ऐसे ही गोरखधंधे की पोल खोलता हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ग्राम पंचायत अंबा के हल्का राजस्व कर्मचारी धर्मेंद्र शर्मा टेबल के नीचे से पैसे का लेन-देन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं लोगों की माने तो हर छोटे-बड़े काम के लिए रेट फिक्स है। जिसमें अधिकारियों एवं कर्मियों का कमीशन बंधा हुआ है।

राजस्व कर्मचारी पैसों के लेन-देन के लिए दलाल का सहारा भी लेते हैं। बीडीसी की बैठक में भी राजस्व कर्मचारियों के द्वारा दलालों से काम कराए जाने का मामला उठाया गया था। परंतु ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों पर वरीय अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं होने के कारण ऐसे भ्रष्ट कर्मियों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है।

वायरल वीडियो भ्रष्टाचार की एक परत खोल रहा है अगर सही तरीके से मामले की जांच की जाए तो भ्रष्टाचार के बड़े मामले उजागर हो सकते हैं।

आम जनता से राय लेने पर जनता का एक ही बात कहना है कि दलालो के भरोसे चल रहा है, अंचल कार्यालय हल्का कर्मचारी के मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल बंद मिला ।