हथियारा में तिलक समारोह में मारपीट, दुल्हन के भाई की हालत गंभीर, लड़ाई-झगड़ा में हुई भगदड़, जान बचाकर भागे लड़की पक्ष, लडके ने ही किया था दुल्हन के भाई पर हमला, लड़की ने किया शादी करने से इंकार

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के देवकुंड थानाक्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की रात 10 बजे शादी समारोह में तिलक की रश्म के दौरान बुलेट बाइक को लेकर हुई मारपीट की घटना में दुल्हन के भाई गम्भीर रूप से जख्मी हो गया। परिजनों ने उसे पीएचसी में भर्ती कराया जहां के चिकित्सकों ने प्रारम्भिक इलाज के बाद बेहतर इलाज को लेकर गया रेफर कर दिया है। वैसे इस घटना में दुल्हन की 8 वर्षीय बहन के साथ मामूली रूप से अन्य दो युवक भी जख्मी हुए है।

मामले में दुल्हन के पिता ने थाना में लिखित आवेदन देकर करवाई की मांग की हैं। बताया जाता है कि गोह थानाक्षेत्र के एक गांव की एक दुल्हन की शादी देवकुंड थानाक्षेत्र के एक गांव में तय किया था।इस दौरान तिलक के रश्म को लेकर शुक्रवार की रात्रि लगभग 10 बजे लगभग 60 की संख्या में लोग तिलक का रश्म करने पहुँचे। तिलक का रश्म शुरू हुआ।इसी दौरान दुल्हन के तरफ से पल्सर 125 सीसी की बाइक चढ़ाया गया। आरोप है कि इसी बीच दूल्हा ने दुल्हन के भाई से बुलेट बाइक को लेकर उलझ गया। तू तू मैं मैं होते होते बात इतनी बढ़ गई कि दूल्हा ने दुल्हन के भाई पर जानलेवा हमला करते हुए अन्य दो लोगो के सहयोग से उसके छाती पर चढ़ गया जिससे नीतीश के मुंह और नाक से खून बहने लगा।इस दौरान अफरा तफरी मच गई। लोगो ने किसी तरह जान बचाकर भागे और घायलों को पीएचसी गोह में भर्ती कराया। स्थिति गम्भीर होने के कारण मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर कर दिया गया है। मामला के बढ़ता देख समाजसेवी ने दोनो पक्षो को समझाने का प्रयास किया ,लेकिन दुल्हन पक्ष नही माने।


सरपंच और मुखिया से नहीं सुलझा विवाद तो थानाध्यक्ष ने मामला सुलझाया-

तिलक के रस्म के दौरान शुक्रवार को दुल्हन के भाई को दूल्हा ने जब पिटाई कर दी तो मामला बिगड़ गया और दुल्हन पक्ष के लोग शादी से इंकार कर गए। शनिवार की सुबह मुखिया स एवं सरपंच के मौजूदगी में एक बैठक बुलाई गई,लेकिन बैठक में कहासुनी होते-होते बात बढ़ती गई और मामला नहीं सुलझा इसके बाद शनिवार की शाम मामला देवकुंड थाना में पहुंचा दुल्हन के पिता ने लिखित आवेदन थानाध्यक्ष को दी। थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को बुलाया और मामला को समझा। पहले तो थानाध्यक्ष ने शादी कराने की बात कही लेकिन जब लड़की पक्ष वाले अपनी जिद पर अड़े रहे और शादी करने से इनकार किया तो थानाध्यक्ष ने दोनों पक्ष को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया और तिलक के दौरान दिए गए दान दहेज के सामान को वापस करा दी। फिलहाल दुल्हन के पिता ने अपने सामान को वापस लेकर चले गए।


बोले देवकुंड थानाध्यक्ष-

मामले में देवकुंड थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आवेदन मिलने के बाद जांच की गई और दोनों पक्ष को बुलाकर पहले तो शादी कराने को लेकर आज ही किया गया जब दुल्हन पक्ष के लोग शादी करने से इनकार किया तो उनके द्वारा दिया गया दान सामग्री उन्हें वापस करा दी गई और दुल्हन पक्ष के लोग विवाद सुलझाते हुए अपने घर चले गए।