कंकेर व महुंआवां पंचायत के ग्रामीणों ने लगाई डीएम से गुहार, कहा-सोनडीला के चरागाह को कराएं अतिक्रमणमुक्त, जानवरों के लिए चारा का संकट

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो))। नबीनगर प्रखंड के कंकेर और महुआंवा पंचायत के ग्रामीणों ने सोननद के डीला में जानवरों के चरागाह को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर जिलाधिकारी से गुहार लगाई है।

डीएम सौरभ जोरवाल को 29 ग्रामीणों ने दिये आवेदन में कहा है कि कंकेर और महुआंवा पंचायत के लोग सोनडीला में पिछ्ले पचास वर्षों से अपने जानवरों को चराते आ रहे है। सोनडीला का इलाका दोनों पंचायतों के लोगों को जानवरों को चराने के लिए सुलभ चरागाह है। यह चरागाह पहले करीब 25 एकङ़ में फैला हुआ था, जिसपर अवैध तरीके से कब्जा कर खेती की जा रही है।

उनके मवेशी जब उधर चरने चले जाते है तो सोनडीला की जमीन पर अवैध कब्जा कर खेती करनेवाले लोग उनके जानवरों को मारकर कभी घायल कर देते है तो कभी जान मारकर सोननद में गाड़ देते है। इसे लेकर अवैध कब्जेदारों के साथ आएदिन झगड़े की नौबत उत्पन्न हो जाती है। विरोध करने पर वें हमारे साथ झगड़ा भी करने लगते है। आग्रह किया है कि चरागाह को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएं ताकि उन्हे मवेशियों को चराने में परेशानी न हो।