पुल व सड़क नहीं होने से नाराज भेटनियां के ग्रामीणों ने सड़क पर कर दी धान की रोपनी

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज प्रखंड के भेटनियां गांव के लोगो ने आजादी के 75 साल बाद भी एक पुल नसीब नही होने और जर्जर हो चुके सड़क का निर्माण नहीं होने के विरोध में बुधवार को सड़क पर ही धान की रोपनी कर डाली।

ग्रामीणों ने बताया कि भेटनियां गांव के पास मदार नदी में पुल नहीं होने के कारण 3 पंचायत के दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन के लिए नांव का सहारा लेना पड़ता है। हल्की बारिश होने पर भी गांव में नदी का पानी घुस जाता है। इससे घर से बाहर निकलना भी दूभर हो जाता है। गांव में किसी की की तबीयत अगर खराब होती है तो सड़क के अभाव में मौत तक हो जाती है। इसे लेकर ग्रामीण भयभीत रहते है।

ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियो पर भी गुस्सा जताते हुए कहा कि सिर्फ चुनाव के समय वें बड़े बड़े वादे कर वोट लेने आते है और वोट लेने के बाद कभी मुंह तक दिखाने नही आते है। ग्रामीणों ने सांसद, विधायक तथा अधिकारियों से भी सड़क तथा पुल बनवाने को लेकर गुहार लगाई मगर अबतक न तो सड़क ही बन पाई और न ही पुल का निर्माण हो सका। थक हारकर ग्रामीण ने सड़क पर ही धान की रोपनी कर डाली। शायद मीडिया के माध्यम से सरकार तक उनकी बाते पहुंच सके। ग्रामीणों की षिकायत है कि गांव में उच्च विद्यालय नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं को 9 किलोमीटर की दूरी तय कर जाखिम गांव पढ़ने के लिए जाना पड़ता है। नांव से नदी पार करने के क्रम में कई बार नाव डूब भी गया है पर भगवान का शुक्र है कि अबतक लोग बच गए है।