एडरी गांव में डीलर द्वारा अक्टूबर माह का राशन नहीं देने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड के एडरी गांव में डीलर द्वारा राशन नही देने पर भड़के ग्रामीणों ने बुधबार को जनवितरण प्रणाली दुकान पर पंहुचकर जमकर हंगामा किया। जब डीलर द्वारा अपनी सफाई दी गई तो ग्रामीण मान गए और हस्ताक्षर युक्त आवेदन दाउदनगर एसडीओ को सौंपने चले गए।

हुआ कुछ ऐसा कि बुधवार को एडरी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली दुकान पर राशन लेने को लेकर पहुंच गए। जब जन वितरण प्रणाली दुकानदार राजकुमार साव ने नवंबर माह का राशन देने लगा तो ग्रामीण भड़क गए और अक्टूबर माह का राशन की मांग की लेकिन बार-बार दुकानदार द्वारा अपनी सफाई दिया जा रहा था कि अक्टूबर माह का राशन लैफ्स कर गया है। जब हसामपुर  जन वितरण प्रणाली दुकानदार प्रवीण शर्मा ने आकर ग्रामीणों को समझाया तो लोग मान गए और हस्ताक्षर युक्त आवेदन एसडीओ को सौंपने की बात कही।

इस संबंध में दुकानदार राजकुमार साव से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह का राशन का उठाव 19 अक्टूबर को हुआ था और कुछ लाभुकों को 20 और 21 अक्टूबर को राशन दिया गया लेकिन जैसे ही 22 अक्टूबर को राशन देने को लेकर अंगूठा लगवाया गया तो अंगूठा लगना बंद हो गया था। जब एमओ से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ही बंद कर दिया गया है।

अक्टूबर माह का उठाव नहीं हो सकेगा इस को लेकर जिला में शिकायत किया जाएगा। दुकानदार ने यह भी कहा कि 2 दिन में ही जब ऑनलाइन प्रक्रिया बंद कर दी गई तो हम लोग सभी लाभुक को अक्टूबर माह का राशन नहीं दे सके जिसके कारण हंगामा हो रहा है और लाभुकों को मांग जायज है। उन्होंने लाभुकों को दाउदनगर एसडीओ के पास शिकायत करने की भी बात कही।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)