जहरीले पेय के सेवन से 16 की मौत से मचे बवाल के बीच टल्ली हालत में मिल गये विकास मित्र, गये जेल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जहरीले पेय के सेवन से औरंगाबाद में 16 की मौत से मचे भारी बवाल के बीच देव के बीडीओ कुंदन कुमार ने गुरूवार को शराब के नशे में टुन्न एक विकास मित्र को पकड़ा है।

गौरतलब है कि बीडीओ सरकार के आदेश के आलोक में मदनपुर प्रखंड में विभिन्न सरकारी योजनाओं की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होने मदनपुर प्रखंड के पिरवा पंचायत के विकास मित्र अखिलेश कुमार को सलैया में शराब के नशे में झूमते हुए धर दबोंचा। पकड़ा गया विकास मित्र तेतरिया गांव का निवासी है। उल्लेखनीय है कि विकास मित्र राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट के अहम भागीदार है। इनके उपर महादलितों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं और शराबबंदी के प्रचार-प्रसार की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है। अब इतनी महती जिम्मेवारी का निर्वहन करने वाले विकास मित्र जब दिनदहाड़े शराब के नशे में टुन्न मिलेंगे तो सरकार की भद्द पिटेगी ही।

इस मामले में भी सरकार की ऐसी ही भद्द पिट रही है। पकड़े गये विकास मित्र की मदनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच कराई गई। जांच में चिकित्सकों ने अल्कोहल सेवन करने की पुष्टि की। पुष्टि के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि जहरीले पेय के सेवन से 16 की मौत को लेकर मदनपुर प्रखंड हॉट केक बना हुआ है। हादसे के बाद से पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के हाथ पांव फूले है। वही सरकार की पूर्ण शराबबंदी की नीति पर अंगुली उठ रही है। ऐसे में इस तरह की घटना के बीच विकास मित्र की नशे में टल्ली हालत में गिरफ्तारी ने धधकती आग में घी डालने का काम किया है और यह आग अब और भभक पड़ी है।