विहंगम योग समारोह मूर्ति संकल्प यात्रा का किया जाएगा आयोजन

पटना। स्वर्वेद महामंदिर धाम उमराहा, वाराणसी द्वारा विहंगम योग समारोह मूर्ति संकल्प यात्रा का आयोजन कटिहार में किया जा रहा है। यह समारोह 9 जून 2022 को शाम 4 बजे से 7 बजे तक प्रवर रेलवे संस्थान के मैदान डीआरएम ऑफिस के बगल में किया जाना है।

इस यात्रा का उद्देश्य विहंगम योग के प्रणेता अनंत श्री सदाफल देव जी महाराज की 135 फुट ऊंची मूर्ति का निर्माण वाराणसी स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम में होना है। इस अवसर पर पूज्य संत प्रवर श्री विज्ञानदेव जी महाराज की दिव्यवाणी से जय स्वर्वेद कथा का वाचन होगा। ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व वाराणसी दौरे पर देश के माननीय प्रधानमंत्री अपनी संसदीय क्षेत्र की यात्रा के दौरान मंदिर परिसर में निर्माण कार्य का अवलोकन कर चुके है।

विशालतम साधना केंद्र, आध्यात्मिक ऊर्जा से परिपूर्ण वातावरण का निर्माण कार्य सतत रूप से जारी है।
विहंगम योग के प्रणेता अनंत श्री सदगुरू सदाफलदेव महाराज के प्रति उन्होंने अपनी आस्था जाहिर की थी। स्वामीजी की गहन साधना से दिव्य ज्ञान के रूप में “स्वर्वेद महाग्रंथ” हमसबको प्राप्त हुआ है। वह समाज को सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर करेगा।

कार्यक्रम के जिलामंत्री श्री संतोष कुमार वर्मा का कहना है कि यह परम सौभाग्य का विषय है कि पूज्य संत प्रवर जी इस पुनीत संकल्प अभियान के साथ स्वयं हम सबके बीच अपने आशीर्वचन के साथ उपस्थित होंगे। संगीतमय कार्यक्रम द्वारा संत प्रवर जी महाराज की दिव्य वाणी, दर्शन, सानिध्य के साथ सभी जिलावासियों को उनके कर कमलों से प्रसाद प्राप्त करने तथा सेवा सत्संग, योग साधना का सुअवसर भी प्राप्त होगा। यह पूरे कटिहार जिला की धरा के साथ बिहार के लिए भी परम सौभाग्यपूर्ण क्षण है। जब “जय स्वर्वेद कथा” द्वारा आध्यात्मिक ज्ञान से पूरे परिसर में सत्संग ध्यान का कार्यक्रम होगा। इस पावन अवसर पर आयोजित इस विहंगम कार्यक्रम में सभी भाई – बहन शामिल हो पुण्य प्रताप पाए।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)