सासाराम के जिला भूअर्जन पदाधिकारी के ठिकानों पर विजिलेंस ने की छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा, सोने का पेन भी मिला

सासाराम(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। सासाराम के जिला भूअर्जन पदाधिकारी सह नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के फारबिसगंज स्थित आवास पर पटना निगरानी की टीम की छापेमारी में दस लाख के जेवर समेत करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। पटना की नौ सदस्यीय विजिलेंस टीम ने पहले फारबिसगंज शहर के सदर रोड स्थित उनके मकान पर कब्जा किया। इसके बाद टीम के कुछ पदाधिकारी डीएलओ राजेश गुप्ता के मानिकचंद रोड स्थित उनकी पुश्तैनी मकान की भी जांच की।

छापेमारी में नगर जबरात सहित करोड़ों रुपए के जमीन का दस्तावेज बरामद की गई है। इस नौ सदस्यीय टीम में पांच डीएसपी, एक इंस्पेक्टर के अलावा फारबिसगंज पुलिस मौजूद थे। टीम का नेतृत्व विजिलेंस के डीएसपी अरूण पासवान कर रहे थे। अन्य सदस्यों में विजिलेंस डीएसपी में अरुणोदय पांडेय, समीर चंद्र झा, सत्काम कुमार, इंस्पेक्टर डीएन श्रीवास्तव, सिपाही सूचित कुमार आदि शामिल थे।

विजिलेंस टीम की मदद करने के लिए एसडीपीओ रामपुकार सिंह, थाना अध्यक्ष एनके यादवेन्दु, महिला दारोगा मनोरमा कुमारी, तीन महिला सिपाही भी उपस्थित थे। छापेमारी के क्रम में मीडिया कर्मी सहित अन्य किसी को भी अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं थी। बताया गया कि 25 नवंबर 2021 को आय से अधिक संपत्ति मामले में पटना विजिलेंस थाना में दर्ज प्राथमिकी संख्या 27/ 21 के आलोक में यह छापेमारी की गई।

विजिलेंस के डीएसपी अमर पासवान ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में सासाराम के डीएलओ राजेश कुमार गुप्ता के चार ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है जिसमें फारबिसगंज के अलावा सासाराम सहित पटना के दो जगह प्रमुख हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)