RDF के राष्ट्रीय महासचिव के निधन पर सामाजिक-राजनीतिक व वाम जनवादी संगठनों ने जताया शोक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो )। जन सुरक्षा संघर्ष मंच (आरडीएफ) के राष्ट्रीय महासचिव राजकिशोर सिंह के निधन पर कई सामाजिक, राजनीतिक और वाम जनवादी संगठनों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

शोक संवेदना व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार प्रतिरोध संघर्ष मोर्चा की बिहार-झारखंड सांगठनिक राज्य कमिटी के सचिव आलोक कुमार, पूर्व विधायक व निगरानी के पूर्व चेयरमैन रामाधार सिंह, छात्र नेता विकास एवं भुवनेश्वर ने कहा कि राजकिशोर सिंह के निधन से देश में चल रहे वाम जनवादी, लोकतांत्रिक एवं क्रांतिकारी आंदोलनों को गहरा आघात पहुंचा है।

वे विगत कई सालों से अस्वस्थ रह रहे थे और 80 वर्ष का सफर तय करने के बाद बुधवार को अहले सुबह वे दुनियां से अलविदा हो गये।

कहा कि वे युवावस्था से ही देश में शोषण, उत्पीड़न तथा सम्राज्यवाद के खिलाफ भिन्न भिन्न मंचों और बैनरों के तहत न सिर्फ मुखर आवाज बुलंद करते रहे बल्कि ब्रिटिश सम्राज्य के खिलाफ भी आंदोलनरत रहे।

देश की आजादी के बाद से वे जीवन भर सम्राज्यवाद, शोषण, उत्पीड़न और समाजिक असमानता के खिलाफ संघर्षरत रहे तथा जनवादी व समाजवादी आंदोलनों को लोकतांत्रिक पद्धति से धार देते रहे। उन्होने अपने मूल सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)