कृषि बिल के विरोध में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में औरंगाबाद में बेमियादी धरना आरंभ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कृषि बिल के विरोध में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में भारत भू-किसान समिति ने यहां गुरुवार से बेमियादी धरना आरंभ कर दिया है।

http://मलहारा में मनी देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती

धरना का नेतृत्व कर रहे समिति के अध्यक्ष धनंजय कुमार उर्फ भोला यादव ने कहा कि शुरुआत में भले ही चंद लोग उनके साथ धरना पर बैठे है लेकिन आगे यह संख्या बढ़ेगी और यह विशाल रुप लेगा। कहा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन में शुरु किया गया यह धरना तबतक जारी रहेगा जबतक केंद्र सरकार नये कृषि बिल को वापस नही ले लेती है। उन्होने कृषि बिल को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि यह बिल पूरी तरह से किसानों से खेती का अधिकार छीनने वाला है। बिल के माध्यम से एमएसपी को समाप्त करने की साजिश रची गई है। मंडियों को समाप्त किया जा रहा है और किसानों को पूरी तरह पूंजी पतियों के हाथों गिरवी रखने का कुचक्र चलाया जा रहा है।

धरना को संबोधित करते किसान नेता

बिल के लागू होने पर किसानों को अपनी उपज की कीमत निर्धारित करने का कोई अधिकार नहीं रहेगा। यही वजह है कि देश के सभी किसान कृषि बिल के विरोध में खड़े है। हम किसानों के साथ है और जरुरत पड़ी तो हम भी यहां सैकड़ों-हजारों किसानों को साथ लेकर दिल्ली कूच करेंगे। धरना को जाप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, आॅल इंडिया किसान खेत मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष रामदीन सिंह, जाप के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी, पूर्व मुखिया सुरेंद्र यादव, जाप दलित प्रकोष्ठ के महासचिव जयप्रकाश कुमार, पिपरा-बगाही पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कुमार सिंह, छात्र जाप के जिला उपाध्यक्ष श्रीकांत यादव, सुजीत कुमार, अजय कुमार, प्रियांशु मिश्रा एवं ओमप्रकाश चैटाला आदि ने प्रमुख रुप से संबोधित किया।