Aurangabad की IPS बहु की Leadership में ITBP के हिमवीरों ने फतह की 21,050 फीट उंची हिमालय की माउंट बलबाला चोटी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देश-निदेश की सर्वाधिक उंचे पर्वतों के शिखर को फतह करने वाली औरंगाबाद की माउंटेनियर आइपीएस बहु और भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आइटीबीपी), देहरादून सेक्टर की डीआइजी अपर्णा कुमार ने पर्वतारोहन के क्षेत्र में सफलता का एक और नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

इस बार अपर्णा के नेतृत्व में आइटीबीपी, देहरादून सेक्टर की एक अभियान टीम ने सितंबर माह के शुरुआत में ही उत्तराखंड के गढ़वाल में हिमालय में की एक और उंची चोटी माउंट बलबाला (21,050 फीट) को फतह किया है। उन्होने इसकी चोटी पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की, जिसे अंतिम बार 1946 में स्विस टीम द्वारा फतह किया गया था। इस शिखर पर पहली बार तिरंगे के साथ गाया गए राष्ट्रगान की तस्वीरे अद्भुत दिखी। आइटीबीपी ने इस सफलता का श्रेय अच्छी टीम और डीआइजी अपर्णा कुमार के कुशल नेतृत्व को दिया है, जिन्होंने देहरादून मुख्यालय की टीम को प्रेरित और निर्देशित किया।

वे विश्वासघाती मौसम की विकट परिस्थिति में भी शिखर फतह के दो असफल प्रयासों के बावजूद अपनी टीम को आगे बढ़ने और एक आखिरी प्रयास करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करती रही। श्नेवर गिव अप स्पिरिटश् की राह पर चलते हुए वे अपनी टीम को सभी को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करती रही। और आखिरकार टीम के हिमवीरो को सफलता मिली। इस सफलता के लिए अपर्णा को उनके पति यूपी कैडर के आइएएस अधिकारी व उतर प्रदेश सरकार में वित्त विभाग के प्रधान सचिव औरंगाबाद के धरती पुत्र संजय कुमार एवं जेठ कपिल शर्मा ने बधाई तथा शुभकामनाएं दी है।