बिहार सीमेंट प्लांट समेत श्री सीमेंट की दो ईकाइयों को मिला उत्कृष्ट पर्यावरण प्रबंधन पुरस्कार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। उत्कृष्ट पर्यावरण प्रबंधन के लिए श्री सीमेंट लि. के औरंगाबाद स्थित बिहार सीमेंट प्लांट समेत कंपनी की दो सीमेंट उत्पादन इकाइयों को पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार मिला है।

यह पुरस्कार पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था गोल्डन बर्ड ने प्रदान किया है। संस्था ने यह पुरस्कार उत्कृष्ट पर्यावरण प्रबंधन के लिए औरंगाबाद स्थित बिहार सीमेंट प्लांट और उतर प्रदेश की ग्राइंडिंग यूनिट को प्लेटिनम श्रेणी में पर्यावरण उत्कृष्टता के पुरस्कार प्रदान किया हैं। संस्था द्वारा 22 मई को उत्तराखंड के नैनीताल के स्टर्लिंग हॉलीडेज एंड रिसोर्ट में आयोजित समारोह में यह पुरस्कार पूर्व सांसद बलराज पासी, उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, नैनीताल की विधायक सरिता आर्य एवं हरियाणा सरकार के पर्यावरण विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. आरके चैहान ने प्रदान किया। अतिथियों ने श्री सीमेंट लिमिटेड के सहायक उपाध्यक्ष (पर्यावरण) डॉ. अनिल कुमार त्रिवेदी, ललित कुमार बोरा और डॉ राजेश कुमार को पुरस्कार स्वरूप शील्ड और प्रमाण पत्र प्रदान किया।

इस उपलब्धि पर कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक पीएन छंगाणी ने समस्त श्री परिवार को बधाई देते हुए श्री सीमेंट के सभी प्लांटों द्वारा प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण हेतु किये जा रहे विश्वस्तरीय प्रयासों को सराहा एवं निरंतर रूप से भविष्य में भी ऐसा करते रहने की कटिबद्धता हेतु प्रोत्साहित किया। वही कंपनी के अध्यक्ष(वाणिज्यिक) संजय मेहता ने पुरस्कार मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी पर्यावरण संरक्षण व प्रभावशाली पर्यावरण प्रबंधन के क्षेत्र अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करती आयी है एवं भविष्य में भी योगदान करती रहेगी।