मधुबनी के छिंतय के दो लाख नेपाली करेंसी बरामद, दो गिरफ्तार

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड के ललमनियां थाना क्षेत्र के भारत – नेपाल सीमावर्ती गांव डोबॉर्बोना में छीनतय के दो लाख नेपाली करेंसी तथा घटना में संलिप्त दो व्यक्तियो को पुलिस ने महज दो घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया। पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे थानाध्यक्ष गुलाम सरवर के अनुसार यह घटना रविवार दिन के एक बजे की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मो० नौसाद अपने को थानेदार कह कर तथा दूसरा गिरफ्तार व्यक्ति मो० मजाहिर थानेदार का आदमी कह कर इस तरह की घटना को अंजाम दिया करता था।

पुलिस भी उक्त दोनों को पकड़ने के लिए हाथ पाव मार रही थी। आवेदक विकास कुमार यादव नेपाल के सिरहा जिला अंतर्गत लहान थाना क्षेत्र के मरीक टोल का निवासी बताया है। उन्होंने लिखित बयान के आधार पर वे अपनी बहन की शादी के वास्ते सामान खरीदने के लिए दो लाख रुपया लेकर भारत आ रहा था। उक्त दोनों नामजद आरोपी रोक कर उन्हे पटक दिया और जेब से दो लाख रुपया निकाल कर भाग गया।

आवेदक के निशानदेही पर थानाध्यक्ष सरवर ने तावरतोर छापेमारी कर दोनों की गिरफ्तारी के साथ साथ रुपया भी बरामद कर लिया। ललमनियां थाना पर फुलपरास के डीएसपी प्रभात कुमार शर्मा ने प्रेस से वार्ता करते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस किसी भी तरह की घटना को रोकने तथा गिरफ्तारी करने को लेकर पूरी तरह चौकस है। तथा रात दिन करी गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। डीएसपी श्री शर्मा ने कहा कि खुटौना , लौकहा तथा ललमनियां थाना क्षेत्र में अलग अलग पुलिस टीम गठित की गई है। जिससे घटना पर लगाम लागाया जा सके।